रवि किशन स्टारर म्यूज़िक वीडियो ''अयोध्या के श्री राम'' का पोस्टर हुआ वायरल!

1/11/2024 11:59:16 AM

नई दिल्ली। दुनिया भर की नज़रें 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में आयोजित प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा की ओर लगी हुईं हैं और ऐसे में पूरे देश के ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में रहने वाले भारतवासी काफ़ी उत्साहित हैं। लेकिन अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले भगवान राम को समर्पित एक गीत 'अयोध्या के श्री राम' जल्द ही राम भक्तों के बीच होगा। 

 

यूं तो इस म्यूज़िक वीडियो को 17 जनवरी को म्यूज़िक बॉक्स के यूट्यूब चैनल पर जारी किया जाएगा लेकिन आज गाने के पोस्टर की एक झलक जारी कर दी गयी है. रिलीज़ होते ही यह पोस्टर सोशल मीडिया पर छा गया है। भगवान राम को समर्पित म्यूज़िक वीडियो 'अयोध्या के श्री राम' में रवि किशन मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे। इसी के साथ उन्होंने गाने के रैप पोर्शन को भी अपनी आवाज़ दी है। 

 

 उल्लेखनीय है कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का नेतृत्व कर रहे राम भक्त और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आश्वासन दिया है कि 'अयोध्या के श्री राम' के रिलीज़ होते ही वे इस गाने को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करेंगे। 'अयोध्या के श्री राम' में भगवान राम के भक्त के रूप में काम करने के साथ साथ अपना आवाज़ देने के अनुभव के बारे में बात करते हुए अभिनेता व बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा, "मैं असल जीवन में भी भगवान राम के ज़ीवन से काफी प्रभावित हूँ और ऐसे में जब मुझे भक्ति से परिपूर्ण इस म्यूज़िक वीडियो में काम करने का मौका मिला तो मैंने‌ तनिक भी विचार नहीं किया और इसके लिए फ़ौरन हां कर दी। सैंकड़ों सालों के विवाद के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना अपने आप में एक ऐतिहासिक घटना है। ऐसे में 'अयोध्या के श्री राम' हमारी तरफ़ से भगवान राम के चरणों में एक छोटी सी भेंट है. गाने के लिए शूटिंग करना हमारे लिए किसी दिव्य अनुभव से कम‌ नहीं था।"

प्रभु राम को समर्पित इस गीत को अपने चैनल म्यूज़िक बॉक्स पर रिलीज़ करने को लेकर अभिनेत्री महक चौधरी ने गाने का पोस्टर रिलीज करने के बाद कहा, "प्रभु राम हम सबके कण-कण में और मन में बसते हैं। आज जब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है तो ऐसे में हमने अपनी भक्ति भावना को भी इस गाने के के ज़रिए‌ पेश करने के बारे में सोचा. हमारी हमेशा से कोशिश रही है कि हम अपने श्रोताओं के लिए विभिन्न तरह के गाने पेश करें। भक्ति रस में डूबे गाने 'अयोध्या के श्री राम' के बोल और इसकी धुन कुछ ऐसी है कि यह हर राम भक्त को पसंद आएगी।"

 

'अयोध्या के श्री राम' के निर्माता निंरजन कुमार सिन्हा इस बात को लेकर बेहद ख़ुश हैं कि राम भक्ति में सराबोर उनका ये गीत जल्द ही रिलीज़ होने वाला है। वे कहते हैं, "हमने इस गाने को शूट करने और इसे भव्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. यह अब तक के सबसे महंगे म्यूज़िक वीडियो में से एक हैं जब यह गाना रिलीज़ होगा आप ख़ुद ही देख सकेंगे कि हमने इसे कितने भव्य पैमाने पर इसे शूट किया है। शूटिंग के वक्त मुझे निजी तौर पर इस बात का एहसास हो रहा था कि ख़ुद भगवान राम हमें देख रहे हैं और हमें अपना आशीर्वाद दे रहे हैं।"

 

'अयोध्या के श्री राम' के गायक,‌ कम्पोजर और डायरेक्टर माधव एस. राजपूत को इस म्यूज़िक वीडियो में रवि किशन के साथ अभिनय करने का भी मौका मिला है। वे कहते हैं, "तरह तरह के गानों को गाने व कम्पोज़ करने और प्रभु श्री राम के गीत को गाने व संगीतबद्ध करने में ज़मीन-आसमान का फ़र्क़ है। वैसे तो मेरे सैकरो गाने अब तक आ चुके हैं लेकिन इस गाने को गाने, संगीतबद्ध करने, निर्देशित करने और इसमें अभिनय करने के बाद मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि मेरा जीवन धन्य हो गया है।"

 


 इस गाने के गायक व कम्पोज़र माधव एस. राजपूत हैं, रैप और  रवि किशन , इसे मीनाक्षी एस. आर. ने लिखा है.  इस गाने का निर्माण श्री मॉन्क्स एंटरटेनमेंट के तहत निरंजन कुमार सिन्हा ने किया है और माधव एस. राजपूत ने इस म्यूज़िक वीडियो को निर्देशित भी किया है। इस गाने को भव्य अंदाज़ में कैमरे पर शकील रेहान खान ने क़ैद किया है और गाने को कोरियोग्राफ़ कर‌ने का श्रेय रिक्की गुप्ता को जाता है। उल्लेखनीय है कि गाने की मार्केटिंग का कार्य त्रिलोका मीडिया नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav


Recommended News

Related News