‘की एंड का’ महिला सशक्तीकरण पर आधारित नहीं : करीना कपूर

3/29/2016 10:36:43 AM

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता करीना कपूर ने भले ही अपनी आने वाली फिल्म ‘की एंड का’ में कैरियर केन्द्रित स्वतंत्र महिला का किरदार निभाया हो, लेकिन उनका कहना है कि यह महिला सशक्तीकरण पर आधारित नहीं है। आर. बाल्की निर्देशित फिल्म के प्रचार के सिलसिले में सह कलाकार अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ राजधानी आई 35 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि फिल्म के जरिए समाज में बदलाव लाने की कोई कोशिश नहीं की गई है।

उन्होंने कहा, ‘‘सबसे पहले तो फिल्म मनोरंजन का एक जरिया है। यह फिल्म महिला सशक्तीकरण, लैंगिक समानता अथवा समाज बदलने के उद्देश्य से बनाया गया वृत्तचित्र नहीं है।’’ करीना ने पत्रकारों से कहा, ‘‘लोगों को यह फिल्म देखकर मजा आएगा। यह फिल्म किसी क्रांति के बारे में नहीं है।’’  फिल्म में तीस वर्षीय अर्जुन कपूर घर संभालने वाले पति की भूमिका निभा रहे हैं, जबकि उनकी पत्नी एक बड़ी कंपनी में नौकरी करती हैं।

अर्जुन ने कहा कि यह फिल्म लैंगिक समानता से ज्यादा एक व्यक्ति के चयन की स्वतंत्रता पर आधारित है। उन्होंने कहा, ‘‘यह फिल्म महिला सशक्तीकरण पर आधारित नहीं है। यह एेसे समाज को दिखाती है, जहां महिला और पुरूष बराबर हैं। हर किसी को अपनी पसंद चुनने का हक है। हम महिला सशक्तीकरण के झंडाबरदार नहीं हैं। मुझे लगता है कि महिलाएं बहुत सशक्त हैं और हमें उनका सम्मान करना चाहिए।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News