''काली'' विवाद : FIR रद्द करने के लिए फिल्म की डायरेक्टर ने कोर्ट से की मांग

1/15/2023 1:47:43 PM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। 'काली' फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए अपने खिलाफ हुई सभी एफआईआर को रद्द करने का मांग की है। उनके खिलाफ फिल्म काली के पोस्टर में हिंदू देवी को अनुचित तरीके से दर्शाने के लिए कई प्राथमिकी दर्ज हैं जिसे लीना ने एक साथ करने का अनुरोध किया है। 

'काली' निर्माता लीना ने दाखिल की याचिका 
बता दें कि फिल्म 'काली' के पोस्टर में हिंदू धर्म की प्रमुख देवी काली को सिगरेट पीते हुए चित्रित किया है। फिल्म के इस पोस्टर के रिलीज होते ही काफी विवाद सामने आया था। इसको लेकर दिल्ली समेत कई राज्यों में निर्माता के खिलाफ दर्ज हुईं थी। जिसे अब उन्होंने एक साथ करने और रद्द करने और आपराधिक कार्रवाई पर एकतरफा रोक की याचिका दाखिल की है। सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने इस मामले में कहा है कि याचिका पर 20 जनवरी को सुनवाई की जाएगी।

चार राज्यों को बनाया प्रतिवादी
लीना ने अपनी याचिका में कहा है कि 'रचनात्मक फिल्म निर्माता होने के नाते उनका मकसद किसी की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाना नहीं था'। निर्माता ने अपनी याचिका में चार राज्यों को प्रतिवादी बनाया है।

साथ में उन्होंने यह भी कहा कि 'जब से उन्होंने फिल्म के पोस्टर को ट्वीट किया है तब से उन्हें न जाने कितनी बार सिर कलम करने और जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है। यह उनके अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का उल्लघंन करने की तरफ संकेत करता है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav


Recommended News

Related News