तलाक से लेकर कैंसर जैसी मुसीबतों को मात दे चुकी है यह बॉलीवुड एक्ट्रैस, तस्वीरों पर डालें एक नजर

8/16/2016 2:11:13 PM

मुंबईः बाॅलीवुड में फिल्म सौदागर से पहचान बनाने वाली एक्ट्रैस मनीषा कोइराला का आज 46वां बर्थडे है। मनीषा का जन्म 16 अगस्त,1970 को काठमांडू में हुआ था। 

मनीषा ने अपना एक्टिंग डेब्यू 1989 में नेपाली फिल्म ''फेरी भेटौला'' से किया था। इसके उन्होंने विवेक मुश्रान के साथ फिल्म ''सौदागर'' में काम किया। सौदागर के बाद मनीषा ने विवेक के साथ फर्स्ट लव लेटर (1991), इंसानियत का देवता (1993) और सनम (1997) में काम किया। रिपोर्ट्स पर यकीन करें तो फिल्मी करियर के शुरुआती दौर में मनीषा विवेक मुश्रान को डेट करती थीं। फिल्मों मेे तो इन्होनें अच्छी पहचान बनाई है लेकिन अगर इनकी जिंदगी की सबसे बड़ी कामयाबी की बात की जाए तो वह है इनका कैंसर की बिमारी को मात देना। 
 
साल 2012 में मनीषा की तबीयत खराब हुई। ऐसे में वो मुंबई के जसलोक हॉस्पिटल में इलाज के लिए एडमिट हुईं। इलाज के दौरान उन्हें पता चला कि उनके गर्भाशय में कैंसर है। ऐसे में मनीषा इलाज के लिए न्यूयॉर्क चली गईं। लगभग एक साल के मेडिकल ट्रीटमेंट के बाद वो पूरी तरह ठीक हो गईं। कैंसर की बीमारी को हराकर मनीषा अब पूरी तरह स्वस्थ हैं, लेकिन इस बीमारी ने उनके करियर पर ब्रेक लगा दिया। मनीषा ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर साल 1991 में फिल्म ''सौदागर'' से शुरू किया और साल 2012 में ''भूत रिटर्न्स'' तक जारी रखा। इन 22 सालों के दौरान हर साल उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। 
 
मनीषा की शादी नेपाल की बिजनेसमैन सम्राट दहल से 19 जून, 2010 को हुई थी। सम्राट मनीषा से उम्र में 7 साल छोटे थे और शादी के दो साल बाद ही 2012 में दोनों के बीच तलाक हो गया।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News