सलमान खान ने अपनी पर्सनालिटी से टेलीविजन पर इस तरह रचा इतिहास

3/6/2020 12:39:00 PM

नई दिल्ली। सलमान खान ने अपनी उपस्थिति से बिग बॉस के हर एक एपिसोड में चार चांद लगा दिए है। अब एक दशक से अधिक समय तक इस शो से जुड़े रहने के बाद, टेलीविजन पर सलमान का इतना अविश्वसनीय करियर रहा है कि वह उन कुछ अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होंने रियलिटी शो को एक ऐसे स्तर पर पहुंचा दिया है जो अकल्पनीय है।

 

रियलिटी शो को अधिक पसंद करते हैं दर्शक
इसमें कोई दो राय नहीं है कि विभिन्न चैनलों पर प्रसारित होने वाले काल्पनिक कंटेंट की तुलना में रियलिटी शो को अधिक पसंद किया जाता है। इन शो का क्रेज कभी कम नहीं होता और जब एक जाना-माना नाम इसके साथ जुड़ जाता है, तो शो की ब्रांड वैल्यू आसमान छूने लगती है। निस्संदेह, बिग बॉस जैसे शो की मेजबानी ने सलमान को अपने प्रशंसकों के अधिक करीब कर दिया है। वह साल में दो बार की तुलना में अब सप्ताह में दो बार अपने प्रशंसकों से मिलते हैं और लोग हर वीकेंड में उनका स्वागत करने के आदी हो गए हैं। (*As per BARC data) के हिसाब से इस शो की रेटिंग्स  2.0 हो गयी है l 

 

अपनी पर्सनालिटी से इस तरह सलमान रच रहे इतिहास
जब से सलमान ने मेजबानी शुरू की है, तब से शो की रेटिंग में उल्लेखनीय बढ़त देखने मिल रही है। गेम-शो के होस्ट होने का अर्थ, दर्शकों और प्रतिभागियों के साथ जुड़ना होता है, सलमान को इसमें महारत हासिल है। निर्माताओं को ऐसे शो के लिए अक्सर एक ऐसे व्यक्तित्व की जरूरत होती हैं जो प्रशंसकों की अनगिनत संख्या का आनंद लेते है।

 

इस शो में हाल ही में एक एपिसोड प्रसारित किया गया है जहां सलमान ने घर में अंदर जा कर घर को साफ किया और बर्तन धोए क्योंकि अस्वच्छ वातावरण उनकी बर्दाश्त से बाहर था। सलमान खान की यही विनम्रता उन्हें सुपरस्टारडम से परे करती है। कहना गलत नहीं होगा कि सलमान ने इस शो जो दिया है, वह अविश्वसनीय है और उससे ज्यादा की उम्मीद नहीं कि जा सकती है।


Chandan


Related News