'हम किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते, बल्कि इस विषय को दर्शकों तक पहुंचाना चाहते हैं' - दि

2/7/2020 4:09:14 PM

नई दिल्ली। Zee 5 सर्वविदित कंटेंट बनाने के लिए प्रसिद्ध है और सभी शैली में अपने ही ट्विस्ट के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए जाना जाता है। दर्शकों को ताजा कंटेंट देखना पसंद है और इसका भरपूर आनंद लेते है। 

 

'शुक्राणु' (shukranu) जबरन नसबंदी पर आधारित है जो 1970 के दशक के आपातकाल के दौरान लगाए गए जबरन नसबंदी के गंभीर मुद्दे पर एक हास्यप्रद है।

 

दिव्येंदु ने कही ये बात
'शुक्राणु' के ट्रेलर ने सभी का ध्यान आकर्षित कर लिया है और 70 के दशक में एक संवेदनशील विषय को फिल्म में हास्यपूर्ण तरीके से पेश करने पर बहुत सारे सवाल उठाए गए है। फिल्म के बारे में बात करते हुए दिव्येंदु कहते हैं, 'शुक्राणु एक बहुत ही संवेदनशील विषय है जिसके बारे में फिल्मों या शो आदि में कभी दिखाया नहीं गया है। और हास्य-व्यंग्य के साथ, हम किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते, बल्कि उस विषय को दर्शकों तक पहुंचाना चाहते हैं, जिसके बारे में बहुत से लोगों को पता नहीं है, लेकिन एक हल्की-फुल्की फिल्म के साथ।'

 

फिल्म 'शुक्राणु' जबरन नसबंदी जैसे गंभीर मुद्दे पर है आधारित 
इसमें दर्शाया गया है कि कैसे दिव्येंदु (इंदर) को नसबंदी कराने के लिए मजबूर किया जाता है और यह चीज कैसे उसे सताने लगती है। जिसके बाद से, वह खुद को लगातार इस स्थिति से उबारने की कोशिश कर रहा है। और इस मानसिक प्रवाह में, वह अपनी नवविवाहित पत्नी श्वेता बसु प्रसाद उर्फ रीमा के करीब आने में भी असमर्थ है, नजीतन वह उससे बचता हुआ नजर आता है।

 

उनका व्यवहार उनके रिश्ते को खतरे में डाल देता है और उनके परिवार के सदस्यों के बीच झगड़े का कारण बन जाता है। लेकिन इस कम मनोबल के साथ भी, दिव्येंदु को भावनात्मक सहारा मिल जाता है और वह शीतल ठाकुर (Sheetal Thakur) उर्फ अक्रिती अभिनीत एक सिंपल लड़की के प्रति आकर्षित महसूस करने लगता है और उसके साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर रखने लगता है।

इस दिन होगी फिल्म शुक्राणु रिलीज
'शुक्राणु' रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बिष्णु देव हलदर (Bishnu Dev Halder) द्वारा निर्देशित पहली डिजिटल फिल्म है। यह वेलेंटाइन डे के दिन यानी 14 फरवरी 2020 में विशेष रूप से Zee 5 पर प्रीमियर के लिए तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Chandan


Related News

Recommended News