एकता कपूर ने अपनी वेब-सीरीज Mentalhood का ट्रलेर किया लॉन्च

2/25/2020 2:52:28 PM

नई दिल्ली। जैसा कि कहा जाता है, 'ईश्वर हर जगह नहीं हो सकता है, इसलिए उसने मां बनायी है', दुनिया वास्तव में उथल-पुथल हो जाती अगर माँ नहीं होती तो। बच्चों की परवरिश और प्रोफेशनल  (Professional) जिम्मेदारियों को निभाते हुए जिंदगी को सरलता से बिताने के लिए दुनिया की महाशक्तियों की जरूरत होती है। बच्चों को बड़ा करना एक कला है। कुछ इसे अत्यधिक सटीक विज्ञान से निभाते हैं, लेकिन उनमें से ज्यादातर बाघों की तरह हैं जो अपने शावकों की रक्षा करती हैं। और मां-बाप की जिम्मेदारियों के इस बवंडर से गुजरने के दौरान, आप एक बार पागल जरूर होते हैं।

'मेंटलहुड' का ट्रेलर लॉन्च
मदरहुड से 'मेंटलहुड' के फासले को तय करते हुए, ऑल्ट बालाजी (Alt Balaji) और जी5 ने साल की सबसे बहुप्रतीक्षित वेब-सीरीज 'मेंटलहुड' का ट्रेलर लॉन्च कर दिया है। उतार-चढ़ाव से भरपूर, माता-पिता होना निश्चित रूप से एक निस्वार्थ पेशा है। ट्रेलर में विभिन्न प्रकार की माताओं की टेडी-मेडी राइड दिखाई गई है और कैसे वे अपने बच्चों की परवरिश करने के लिए अनुचित अपेक्षाओं और विलक्षणताओं के माध्यम से अपना रास्ता बनाती हैं।

इन सुपर मॉम (Super Mom) के जीवन की एक झलक देते हुए, ट्रेलर में रोजमर्रा की उन चुनौतियों को हाईलाइट किया गया है जिनसे मां गुजरती हैं। माता-पिता की भावनाओं की सीमा, वर्क-लाइफ संतुलित बनाये रखने के साथ-साथ अनुशासन के लिए उनकी निरंतर लड़ाई और बच्चों के व्यवहार पर एक नजर रखने की जद्दोजहद तक, दर्शकों के मन में एक स्थायी छाप छोड़ने के लिए तैयार है।

लोगों को ट्रेलर आया पसंद
हर मां अपने आप में अलग होती है, और यही वजह है कि ट्रेलर एकदम सही दिशा में आपके दिलो को छूता है जहां सभी किरदार एकदूसरे से बिल्कुल अलग है। प्रतिभाशाली कलाकारों की टुकड़ी से करिश्मा कपूर इस वेब-श्रृंखला में मीरा शर्मा की भूमिका निभा रहीं है जो एक छोटे से शहर से तालुख रखती हैं, साथ में उनके पति अनमोल (संजय सूरी द्वारा अभिनीत) है जो अपने तीनों बच्चों के लिए आदर्श टीम बनाने की पूरी कोशिश करते है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस सीरीज में डीनो को 'स्टे-एट-होम डैड' आकाश फर्नांडिस (Akash Fernandes) के रूप में, संध्या को 'मोम्जिला' अनुजा जोशी, शिल्पा को 'वर्कहॉलिक मॉम' नम्रता डालमिया, श्रुति को 'बोहो मॉम' दीक्षा शाह और तिलोत्तमा को 'पुशओवर मॉम' प्रीति खोसला के रूप में पेश किया गया है।

मां के रोल में करिश्मा कपूर
करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) ने अपने डिजिटल डेब्यू और एक मां के रूप में अपने खुद के काम के बारे में बात करते हुए साझा किया,'यह शो हर उस मां के लिए है, जो अपने पालन-पोषण की जिम्मेदारियों के प्रति बिल्कुल असंबद्ध है। मैं मीरा की भूमिका निभा रही हूं, जो एक छोटे शहर से तालुख रखती है और फिर मुंबई में शिफ्ट हो जाती है जहां इस क्रेजी शहर में उसकी जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। 

यह एक पूर्ण पारिवारिक शो है जहां मीरा को सीमेंट के जंगल में आदर्शवादी पारिवारिक जीवन के निर्माण के लिए संघर्ष करते हुए दिखाया जाएगा, जिसे हम मुंबई (Mumbai) के नाम से जानते हैं। असल जिंदगी में दो बच्चों की मां होने के नाते, मुझे मीरा को बेहतर तरीके से समझने में निश्चित रूप से मदद मिली है और मैं पूरी तरह से उस पागलपन से संबंधित हूं जो उसकी मातृत्व की मांग है। मुझे पूरा विश्वास है कि आज की पीढ़ी की माताएं भी इस 'मां के संकट' को समझेंगी।'

मुझे 'मेंटलहूड' बनाने पर बेहद गर्व: एकता कपूर
कंटेंट क्वीन एकता कपूर (Ekta Kapoor) कहती है,'मेंटलहूड की स्क्रिप्ट लगभग साढ़े तीन साल पहले लिखी गई थी। इसे उसी समय के आसपास फाइनल किया जा रहा था जब मैं एक बच्चे की योजना बना रहा थी। इसीलिए, आज, मुझे लगता है कि मैंने दो बच्चों को जन्म दिया है, एक का जन्म पिछले साल (मेरे बेटे) हुआ और एक का जन्म आज (शो मेंटलहूड) हुआ है। मुझे 'मेंटलहूड' बनाने पर बेहद गर्व है। शूटिंग के पहले दिन से ही, सफर बहुत भावनात्मक और मेन्टल रहा है। मैं कह सकती हूं कि यह एक ऐसा शो है जो मेरे दिल के बहुत करीब है और जिससे मैं गहराई से जुड़ा महसूस करती हूं। मुझे यकीन है कि दर्शक भी उस पागलपन से जुड़ा महसूस करेंगे जो यह शो पेश करना चाहता है।'

डिनो मोरिया सीरीज में सिंगल पिता
सीरीज में सिंगल पिता आकाश फर्नांडिस की भूमिका निभाने वाले बॉलीवुड अभिनेता डिनो मोरिया (Dino Morea) ने साझा किया, आकाश फर्नांडीस दो बच्चों का सिंगल पिता है जो हर दिन एक माँ और एक पिता दोनों की भूमिका निभाते हुए आनंद लेने की कोशिश करता है। यही वजह है कि एक सिंगल पिता होने के नाते वह अपने इलाके में बेहद लोकप्रिय है। मुझे यकीन है कि दर्शक मेरी भूमिका को पसंद करेंगे, क्योंकि यह पहली बार है जब मैं एक डॉटिंग पिता की भूमिका निभा रहा हूं, एक ऐसा किरदार जिससे हर एक पिता जुड़ा महसूस करेगा। 

11 मार्च को रिलीज वेब-सीरीज
वही अपर्णा कहती है,'खुद एक प्यारी माँ होने के नाते, यह शो वास्तव में एकता कपूर के लिए खास है। आगामी शो के बारे में बात करते हुए, कंटेंट क्वीन ने साझा किया,' श्रृंखला का निर्देशन करिश्मा कोहली द्वारा किया गया है, जो फिल्मफार्म प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित है और रितु भाटिया व सुयश खाब्या द्वारा लिखित है। ऑल्ट बॉलाजी और जी5 (ZEE5) पर 11 मार्च से इन माताओं की रोलर कोस्टर राइड देखने के लिए तैयार हो जाइए। 

 


Chandan


Related News