नहीं रही बॉलीवुड और टीवी सीरियल की 'स्टार मदर' रीमा लागू

5/18/2017 9:48:52 AM


मुंबईः बॉलीवुड और टेलीविजन की जानीमानी 59 वर्षीय अभिनेत्री रीमा लागू का सुबह निधन हो गया। मिली जानकारी के अनुसार निधन की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुबह अचानक उनकी तबीयत खराब होने के बाद उन्हें मुंबई में कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। रात 3 बजकर 15 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली
PunjabKesari
यादगार फिल्में
रीमा लागू ने कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम किया और अपने दमदार अभिनय की छाप लोगों के दिलों पर छोड़ी। ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘कुछ कुछ होता है’, हम साथ-साथ हैं, और ‘वास्तव’ जैसी फिल्मों में उनको यादगार अभिनय के लिए जाना जाता है। वहीं छोटे पर्दे पर उनको श्रीमान जी श्रीमती जी टीवी सीरियल के लिए याद किया जाता है। ‘तू-तू, मैं-मैं’ में इस अभिनेत्री को रोल को खूब पसंद किया गया था। इन दिनों वे स्टार प्लस पर आ रहे सीरियल 'नामकरण' में लीड रोल निभा रही थीं, जिसमें उनका नेगेटिव रोल था।
PunjabKesari
रीमा लागू का जन्म 1958 में मुंबई में हुआ था। अपना स्कूल पूरा करने के बाद ही उन्होंने मराठी थियेटर से एक्टिंग की शुरुआत की थी। रीमा ने हिंदी और मराठी फिल्मों में ज्यादातर सपोर्टिंग रोल किया। उन्हें कई फिल्मों में अभिनय के लिए सम्मान भी मिल चुका है। 80 और 90 के दशक की फिल्मों में मां के रोल में वो काफी लोकप्रिय हुई थीं।
PunjabKesari
फिल्मी सफर
-फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ (1988) फिल्म में रीमा ने अभिनेत्री जूही चावला की मां का किरदार निभाया था।

-‘मैंने प्यार किया’ (1989)

-‘साजन’ में 1991 में सलमान खान की मां का रोल निभाया। ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थीं।

PunjabKesari

-‘गुमराह’ (1993) और ‘जय किशन’ जैसी ड्रामा और थ्रिलर फिल्में भी कीं। ‘गुमराह’ अपने समय की सपुरहिट फिल्म रही थी और ज्यादा कमाई के भी कई रिकॉर्ड्स इस फिल्म ने अपने नाम किए थे।

-इसके अलावा ‘हम आपके हैं कौन’ (1994), ‘ये दिल्लगी’ (1994), ‘दिलवाले’ (1994), ‘कुछ कुछ होता है’ (1998) और ‘कल हो ना हो’ (2003) में इन्होंने यादगार भूमिकाएं निभाईं।

PunjabKesari

-फिल्म ‘आक्रोश’ (1980) में इन्होंने डांसर की भूमिका की तो वहीं ‘ये दिल्लगी’ (1994) में इन्होंने एक बिजनेसवुमन की भूमिका निभाई।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News