चीनी लोगों की एक और घिनौनी करतूत आई सामने, देखें तस्वीरें

8/27/2015 1:18:58 PM

नई दिल्ली: चीनी लोगों के कुछ काम ऐसे होते है जो आपको हैरान कर देते है। उनका लाइफस्टाइल दुनिया में बिल्कुल अलग है। चाहे वह कानून, खाने-पीने या फिर पहनावे में हो। कुछ चीजें बिल्कुल अलग ही होती हैं। ऐसा ही हाल ही में कॉन्ट्रोवर्सियल युलिन डॉग और कैट मीट फेस्टिवल में देखने को मिला जहां हर साल हजारों कुत्तों और बिल्लियों को मार दिया जाता है। 

कुत्ते और बिल्लियों का मीट चीनी बड़े चाव से खाते हैं। इस साल भी युलिन डॉग और कैट मीट फेस्टिवल में हजारों आवारा और चोरी किए गए जानवरों को मार दिया गया। इस साल एक सफेद बिल्ली की स्लाॅटर हाउस की तस्वीर सामने आई है।

ह्यूमन सोसाइटी के अनुसार, चीन में हर साल 10 मिलियन(1करोड़) कुत्ते खाने के लिए मार दिए जाते हैं। इसमें युलिन फेस्टिवल में 10,000 डॉग मारे जाते हैं।

यहां देखा गया कि बिल्लियां भयभीत होकर इनक्लोजर पर चढ़ गई और दर्जनों अन्य बिल्लियां छोटी जगह में डरी सहमी बैठी हुई दिखी। यह तस्वीर ह्यूमन सोसाइटी इंटरनेशनल के रेस्क्यू वर्कर्स ने शेयर की है, जिन्होंने इस बिल्ली ''हुरु'' को बचाया है। हुरु और अन्य बिल्लियों और कुत्तों को बिल्कुल अंतिम समय में बचाया गया। यह बिल्ली अब वॉशिंगटन एनिमल रेस्क्यू लीग में स्वास्थ्य लाभ ले रही है। इस बिल्ली का युलिन डॉग एंड कैट फेस्टिवल में अंत होने वाला था, लेकिन वह बच गई और अब उसकी केयर वॉशिंगटन एनिमल रेस्क्यू लीग के हाथों हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News