क्या आप जानते हैं ‘जादू’ के पीछे असली चेहरा, जानिए किस अभिनेता ने किया था यह कैरेक्टर

10/28/2017 1:52:59 PM

मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री में वैसे तो बच्चों के मनोंरंजन के लिए कई फिल्में बनती हैं। लेकिन साल 2003 में आईं फिल्म ‘कोई मिल गया’ जैसी अब तक कोई नहीं बन पाई है। इस फिल्म को देख बच्चे आज भी काफी खुश होते हैं।  बच्चों में इस फिल्म को लेकर बहुत क्रेज था। यह वह दौर था जब बच्चों के साथ-साथ तकनीक भी पैर पसार रही थी।

PunjabKesari

इस फिल्म में वैसो तो कई किरदार मजेदार थे लेकिन रोहित मेहरा के किरदार सभी दर्शकों ने काफी सराहा था। उम्र में बड़ा होने के बावजूद उसकी हरकतें बिल्कुल बच्चों जैसी थी और वह उन छोटे बच्चों का बैस्ट फ्रैंड था।

PunjabKesari

लेकिन इन सब के अलावा फिल्म में सबसे महत्वपूर्ण कैरेक्टर था। आप तो समझ ही गए होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं फिल्म में दूसरी ग्रह से आए ‘जादू’ की। बाकी लोगों के चेहरे तो आपने देखे पर क्या आप जानते हैं जादू का किरदार किस अभिनेता ने निभाया था? आज हम आपको बताते हैं ‘कोई मिल गया’ के ‘जादू’ की असली कहानी। 

PunjabKesari

बताया जाता है कि जिस व्यक्ति ने ‘कोई मिल गया’ में ‘जादू’ का किरदार निभाकर हम सब का दिल जीत लिया था उनका नाम है इंद्रवदन जे पुरोहित। लेकिन दुःख की बात यह है कि इतना मशहूर किरदार निभाने वाले इंद्रवदन अब इस दुनिया में नहीं रहे। 28 सितंबर 2014 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था। इंद्रवदन फिल्म के अलावा छोटे परदे पर भी काम कर चुके हैं. उन्होंने कई टीवी सीरियल्स किए।

PunjabKesari

सब टीवी पर आने वाला बच्चों का लोकप्रिय शो ‘बाल वीर’ में उन्होंने ‘डूबा डूबा’ का कैरेक्टर प्ले किया था। खबरों की मानें तो एक इंटरव्यू में ह्रितिक ने बताया कि जादू का कॉस्टयूम विशेष तौर पर ऑस्ट्रेलिया से बनवाया गया था। जादू के कॉस्टयूम को जेम्स कॉलनर नामक आर्टिस्ट ने डिज़ाइन किया था। यह कॉस्टयूम इतना अनोखा था कि इसे डिज़ाइन करने में एक साल का समय लग गया। यह कोई नार्मल कॉस्टयूम नहीं था। इसमें कई स्पेशल फीचर्स भी थे। कॉस्टयूम की आंखें इंसान और जानवर से प्रभावित होकर बनाई गयी थीं।

PunjabKesari

कहा जाता है कि फिल्म के एक सीन में जादू को कई सारे हाथियों के सामने आना होता है। फिल्म में आपने देखा होगा कि हाथी सामने देख कर जादू डर जाता है। पर असल में ऐसा नहीं हुआ था। दरअसल, जब जादू हाथियों के सामने आया तब सारे हाथी ‘जादू’ को देखकर डर गए थे। यह सीन शूट करने में काफी दिक्कत हुई। इस बात की जानकारी फिल्म के डायरैक्टर राकेश रोशन ने अपने एक इंटरव्यू में दी थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News