केबीसी की हॉट सीट पर पहुंचे ''सुपर 30'' के आनंद कुमार, जीते 25 लाख रुपये!

Saturday, September 9, 2017 6:44 PM
केबीसी की हॉट सीट पर पहुंचे ''सुपर 30'' के आनंद कुमार, जीते 25 लाख रुपये!

मुंबईः टीआरपी में टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति कई बड़े शोज पर भारी पड़ रहा है। केबीसी सीजन 9 का दसवां एपिसोड तब खास बन गया, जब इसमें गरीब बच्चों को मुफ्त में तैयारी कराकर आईआईटी भेजने वाले आनंद कुमार शामिल हुए। उन्हें शो के 'नई चाह नई राह' में बुलाया गया था। शो का यह सेगमेंट शुक्रवार के दिन दिखाया जाता है। आनंद कुमार एकेडमिक्स हैं। वो सुपर-30 पटना के संस्थापक हैं और पिछले 15 सालों में उनके 450 छात्रों में से 396 ने आईआईटी-एनआईटी जैसे टॉप संस्थानों में दाखिला लिया है।

 

बता दें कल यानी 8 सितंबर 2017 को केबीसी 9 का दसवां एपिसोड प्रसारित किया गया। शुक्रवार के एपिसोड में कंटेस्टेंट के तौर पर पंजाब, सीआरपीएफ ऑफिसर किशोर कुमार हॉट सीट पर विराजमान हुए। गुरुवार को किशोर कुमार ने 5000 रुपए की राशि जीती थी। इसके बाद समय की पाबंदी के चलते एपिसोड को खत्म करना पड़ा था। इसके साथ ही शुक्रवार को एक बार फिर से केबीसी 9 में किशोर कुमार का स्वागत किया गया। कुमार शो में 3.2 लाख रुपए की धनराशि जीत कर घर गए। इसके बाद शो में नए सेगमेंट का आरंभ हुआ। केबीसी में शुक्रवार को एक स्पेशल सेगमेंट खेला जाता है जिसका नाम है ‘नई चाह, नई राह’। पिछले सेगमेंट में इंडिय वुमन क्रिकेट टीम और कप्तान को बुलाया गया था। इस हफ्ते के स्पेशल सेगमेंट में इस बार ‘सुपर 30 फाउंडर-आनंद कुमर’ को बुलाया गया।

 

इस दौरान आनंद कुमार का बड़े जोरदार तरीके से स्वागत किया गया। वहीं शो में आनंद कुमार पर शूट की गई एक वीडियो भी सबके सामने दिखाई गई। वीडियो में आनंद के स्टूडेंड्स, पत्नी और मां के छोटे-छोटे बाइट्स दिखाए गए। वहीं बिग बी ने आनंद कुमार से उनकी जिंदगी की कठिन यात्रा के बारे में पूछा। अमिताभ ने ये भी पूछा कि ‘आपने सुपर 30 और इस स्कूल के बारे में कैसे सोचा’।

 

आपको बता दें शिक्षा में आनंद के योगदान को देखते हुए उन्हें इस शो का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया गया था। इस मौके पर आनंद कुमार ने अपने संघर्ष की कहानी भी बताई। पिता की अचानक मौत के बाद गुजर-बसर करने के लिए आनंद ने गली-गली घूमकर पापड़ बेचे। गरीबी के कारण आनंद खुद तो पढ़ाई पूरी ना कर सके लेकिन गरीब बच्चों को पढ़ाने का आइडिया उनके दिमाग में जरूर आया। जिसके बाद कैसे उनकी मां और भाई ने मिलकर इस सुपर-30 को आगे बढ़ाया ये सारी कहानी केबीसी में पता चली। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !