'द वॉयस सीजन 2': जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले में रहने वाले सुमित ने जीता जजिस का दिल

12/22/2016 9:27:02 PM

मुंबई- 'द वॉयस सीजन 2' में एक से बढ़कर एक प्रतिभागी ने अपनी आवाज़ का जलवा बिखेरा। लेकिन कई बार इन प्रतिभागियों की आवाज में दर्द के पिछे एक कारण भी होता है। बच्चे, जो हमेशा अपने माता-पिता का गौरव बढ़ाने की बारे में सोचते हैं। अपना करियर बनाने के लिए बच्चे नौकरी करते हैं, जहां उन्हें दुनिया की भागदौड़ में शामिल होना पड़ता हैं। बच्चों के इस सफर के दौरान उन्हें सबसे ज्यादा सपोर्ट करते हैं उसके पैरेंट्स। 

लेकिन कई बार बच्चे घर वालो को खतरे में होते हुए देखकर भी अपना करियर बनाने के लिए जिन्दगीं के साथ सर्घष करते हैं। एेसी ही कुछ कहानी है टीवी शो द वॉयस सीजन 2 के प्रतिभागी सुमित भारद्वाज की। &TV के द वॉयस सीजन 2 के अगले एपिसोड में भी कुछ ऐसी ही कहानी देखने को मिलेगी। जम्मू एवं कश्मीर में दूरस्थ कस्बे से ताल्लुक रखने वाला सुमित देश के सबसे बड़े सिंगिंग मंच पर अपनी आवाज का जादू बिखेरेगा।
 
सुमित भारद्वाज का घर जम्मू और कश्मीर के एक छोटे से जिले पुंछ में स्थित है। जो कि भारत-पाकिस्तान सीमा के काफी नजदीक है। उनका परिवार वहीं रहता है। वहां पर हालात खराब होते रहते है। कभी भी वहां पर गोलीबारी होने लगती है। जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के रहने वाले सुमित की जिंदगी में एक ही इच्छा है और वह अपने माता-पिता को मुंबई लाकर एक सुरक्षित एवं सुकूनदायक जीवन प्रदान करना चाहते हैं। उन्हें लगता है कि द वॉयस ही उसके सपनों को पूरा करने का एकमात्र जरिया है। 26 वर्षीय यह लड़का साबित करना चाहता है कि टैलेंट पुंछ जैसे छोटे से स्थान से भी आ सकता है। 

इस बारे में सुमित भारद्वाज ने कहा, ‘‘मेरा ताल्लुक जम्मू और कश्मीर के एक छोटे से जिले पुंछ से है। यह जम्मू से 230 किमी दूर है और भारत-पाकिस्तान सीमा के नजदीक स्थित है। मेरा परिवार वहीं रहता है और मुझे उनकी काफी चिंता होती है, क्योंकि वहां पर हालात कभी भी खराब हो सकते हैं। यहां तक कि कभी भी वहां पर गोलीबारी होने लगती है। मैं अपने पैरेंट्स को वहां से हटाकर मुंबई लाना चाहता हूं। द वॉयस इंडिया मंच के माध्यम से मैं खुद को साबित करना चाहता हूं और मेरे माता-पिता को जम्मू से बाहर लाकर उन्हें मुंबई में एक सुकूनदायक जीवन देना चाहता हूं।"

एक छोटे से जिले की प्रतिभा के राष्ट्रीय मंच पर आने के बारे में बताते हुये अशरफ चौधरी-एसीआर (असिस्टेंट कमिश्नर रेवेन्यू), पूंछ (जेएंडके) ने कहा, ‘‘हम जब भी रियलिटी शोज देखते हैं, फिर चाहे वह सिंगिंग, डांसिंग या ऐक्टिंग का हो, तो हमने हमेशा भारत के मेट्रोपोलिटन सिटी या बड़े शहरों से प्रतिभाओं के बारे में सुना है। आज यह बेहद गर्व की बात है कि पुंछ का सुमित शो में सेलेक्ट होकर राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व कर रहा है।"
            
द वॉयस सीजन 2 में इस प्रकार की प्रतिभा के बारे में जज शान ने कहा, ‘‘यह देखकर काफी अच्छा लगता है कि भारत के दूर-दराज के इलाकों से ऐसी खूबसूरत प्रतिभायें इस शो में आ रही हैं। सुमित खूूबसूरत आवाज के मालिक हैं। सुमित की कहानी ने उनकी सिंगिग की तरह ही हम सभी का दिल जीत लिया। यदि वह मुझे अपना कोच चुनता है और इस तरह की प्रेरणादायक कहानी का हिस्सा बनाता है, तो मेरे लिये यह सम्मान की बात होगी।"

बता दें सुमित जब 5 साल का था, तब से वह सिंगिग कर रहा है। उसने अपने गुरू जी से सिंगिग का प्रशिक्षण लिया है। सुमित के गुरू जी की किसी दुर्घटनावश आंखों की रौशनी चली गई थी। लेकिन सिंगिग के प्रति उनका प्यार कम नहीं हुआ और यही बात सुमित के कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित करती है। यह शोे 24 दिसंबर, दिन शनिवार रात 9 बजे &TV पर प्रसारित होगा। द वॉयस सीजन 2 में सुमित भारद्वाज की प्रेरणादायक कहानी देखना मत भूलिएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News