सुपरहिट फिल्म शोले में हुईं थी इतनी बड़ी गलतियां, जब इस सीन में दिख गए ‘ठाकुर’ के हाथ

11/9/2017 10:18:22 AM

मुंबई: बॉलीवुड सुपरहिट फिल्म "शोले" को दर्शको ने काफी पसंद किया। इस फिल्म के एक-एक सीन से आप सब रूबरू होंगे। चाहे कोई बड़ा हो या छोटा हर एक इंसान ने दोस्ती और बदले पर बनी फिल्म "शोले" को ज़रूर पसंद किया होगा। कैसे जय और वीरू ने दोस्ती की एक मिसाल साबित की और वही ठाकुर का अपने परिवार और अपने हाथों का गब्बर से बदला लेना आज भी आपको झकझोर कर रख देता है।

PunjabKesari

फिल्म का हर एक डायलॉग हर एक सीन आज भी लोगों को याद है और दिलों में जिंदा है। लेकिन इस बारे में कम ही लोग जानते होंगे कि फिल्म में एक इतनी बड़ी गलती थी जिसकी तरफ कम लोगो ने ही ध्यान दिया हो। 

PunjabKesari

दरअसल, संजीव कुमार के द्वारा निभाया गया ठाकुर का किरदार ने लोगो के मन में गहरी छाप छोड़ी है। अपने अभिनय से संजीव कुमार रूह तक उतरे और लोग उनके लुक और किरदार को मुरीद हो गए। संजीव कुमार जी की ठाकुर के किरदार के लिए जितनी तारीफ हुई है उतना ही लोगों ने इस किरदार की टांग खींची है। अक्सर वीडियोस और जोक्स में ठाकुर के किरदार का मज़ाक बनाया जाता है लेकिन मज़ाक भी उसी चीज़ का बनता है जिसमें कुछ बात होती है।

PunjabKesari
पहले के समय टेक्नोलॉजी इतनी नहीं थी इसलिए मेहनत और हाथ से काम ज़्यादा किया जाता था। इसी वजह से दमदार अभिनय करने के बाद भी एक ऐसी चूक हो गयी जिसमें ठाकुर के हाथ दिख गए। इस फिल्म में ये दिखाया गया था की ठाकुर के हाथ गब्बर ने काट दिए थे और फिल्म के अंत में उन्होंने इस बात का बदला गब्बर से लिया था जब वो ये बदला ले रहे थे उस समय संजीव कुमार के थोड़े से हाथ नज़र आ गए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News