"पद्मावत" से संजल लीला भंसाली का है 30 साल पुराना रिश्ता, ये रहा सबूत

1/17/2018 12:03:43 PM

मुंबई: बॉलीवुड संजय लीला भंसाली की फिल्म "पद्मावत" काफी विवादों के बाद अब 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। फिल्म को लेकर देश में विरोध अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है।

PunjabKesari

पहले पद्मावती के नाम से रिलीज होने जा रही इस फिल्म का नाम अब पद्मावत कर दिया गया है। वैसे बताया जाता है कि भंसाली पहली रानी पद्मावती के ऊपर फिल्म नहीं बना रहे बल्कि संजय लीला भंसाली पहले भी 1980 के दशक में इस कहानी पर काम कर चुके हैं।

PunjabKesari

खबरों की मानें तो बात 1988 की है जब भंसाली ने 'पद्मावती' की कहानी पर काम किया था और 'भारत एक खोज' में इसका एक एपिसोड भी दिखाया गया देखा था। उस समय कोई हंगामा या प्रदर्शन नहीं हुआ था। नेशनल चैनल 'दूरदर्शन' पर 'भारत एक खोज' नाम के कार्यक्रम के 26वें एपिसोड 'द देल्ही सल्तनत एंड पद्मावत' में रानी पद्मावती की कहानी दिखाई गई थी।

PunjabKesari

इस एपिसोड को श्याम बेनेगल ने निर्देशित किया था और संजय लीला भंसाली इस टीवी सीरीज के असिस्टेंट एडिटर हुआ करते थे। उस संजय लीला भंसाली अपने नाम के साथ 'लीला' नहीं लगाते थे। भारत एक खोज के इस एपिसोड में अलाउद्दीन खिलजी को आइने के जरिये रानी पद्मावती को देखते हुए दिखाया गया था. इस एपिसोड में 'घूमर' भी दिखाया गया था। एपिसोड में पद्मावती के जौहर को नहीं दिखाया गया था। इस एपिसोड के अंत में 'संजय भंसाली' नाम को असिस्टेंट एडिटर्स की लिस्ट में सबसे ऊपर देखा जा सकता है। इस सीरीज में ओम पुरी ने खिलजी का रोल किया था तो वहीं राजा रतन सिंह के किरदार में राजेंद्र गुप्ता नजर आए थे। एक्ट्रैस सीमा केलकर ने रानी पद्मावती का रोल प्ले किया था।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News