रीगल सिनेमा के बंद होने पर रणबीर कपूर के पापा ऋषि हुए भावुक....

3/31/2017 12:44:32 AM

मुंबईः लगभग आठ दशक से सिने प्रेमियों का मनोरंजन कर रहा दिल्ली के कनॉट प्लेस का रीगल थिएटर हाउसफुल शो के साथ अतीत का हिस्सा बनने जा रहा है।बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने आज बंद होने जा रहे दिल्ली के मशहूर सिनेमाघर रीगल को भावुक ढंग से अलविदा कहने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। बता दें कि आठ दशक तक का सुनहरा दौर देख चुका यह सिनेमाघर आज से बंद हो रहा है। सिनेमाघर के मालिकों ने आज अंतिम दिन ऋषि कपूर के पिता राज कपूर की क्लॉसिक फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ और ‘संगम’ प्रदर्शित करने का फैसला किया है। 

ऋषि कपूर इस दौरान भावुक हो गए। उन्होंने ट्विटर पर इस प्रतिष्ठित सिनेमाघर की एक तस्वीर साझा करने के साथ लिखा, ‘‘दिल्ली का एडियस रीगल थिएटर बंद हो रहा है, एक ऐसी जगह, जहां कपूर परिवार के सभी नाटक एवं सिनेमा प्रदशिर्त किये गये. ‘बॉबी’ का प्रीमियर भी यहीं हुआ था..धन्यवाद.’’  

बता दें रीगल का डिजाइन वास्तुकार वॉल्टर साइकेस जार्ज ने बनाया था और इसे वर्ष 1932 में खोला गया था। रीगल के मालिक विशाल चौधरी के अनुसार, रीगल सिनेमाघर का पृथ्वीराज कपूर और उनके पुत्र राज कपूर से गहरा जुड़ाव रहा। पृथ्वीराज कपूर अपने सभी नाटकों का मंचन यहां करते थे, जबकि राज कपूर ने यह सुनिश्चित किया कि उनकी सभी फिल्मों का प्रीमियर रीगल थियेटर में हो। 'रीगल' सिनेमा हॉल बंद होने से प्रशसंकों की आंखें नम हो गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News