यौन उत्पीड़न का आरोप झेल रहे वीनस्टीन पर बोलीं प्रियंका

10/20/2017 9:34:30 PM

मुंबईः अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि हार्वी वाइनस्टीन जैसे लोग अपवाद नहीं हैं और हर जगह ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिनके हाथों महिलाएं यौन शोषण का शिकार बनती हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के व्यवहार की वजह यौन उत्कंठा नहीं है बल्कि इसकी असली वजह लोगों पर नियंत्रण स्थापित करने की चाहत है। 35 साल की अभिनेत्री ने कहा, मुझे नहीं लगता कि केवल एक वाइनस्टीन है। मुझे यह भी नहीं लगता कि हॉलीवुड में एक ही वाइनस्टीन है। ऐसे बहुत सारे पुरुष हैं और ना केवल भारत में बल्कि हर जगह हैं। पुरुष महिलाओं से उनकी ताकत छीनने की कोशिश कर रहे हैं।


बता दें लोकप्रिय टीवी सीरिज 'गेम ऑफ थोन्स' की अभिनेत्री लीना हेडी भी निर्माता वाइनस्टीन के हाथों यौन शोषण का शिकार हुई थीं। उन्होंने ट्विटर पर यह खुलासा किया। 44 साल की अभिनेत्री ने ट्विटर पर लिखा कि वाइनस्टीन ने उनके करियर के शुरूआती दिनों में उनका भी यौन शोषण किया था।

 

लीना ने कहा कि वह निर्माता से पहली बार अपनी फिल्म 'द ब्रदर्स ग्रिम' के प्रीमियर के मौके पर वेनिस फिल्मोत्सव में मिली थीं जहां वाइनस्टीन ने उनसे साथ टहलने को कहा था।

 

अभिनेत्री ने कहा कि वाइनस्टीन ने इसके बाद कुछ ऐसी टिप्पणी की जिससे उनकी बदनीयत का पता चला और मैंने हंसकर इसे टालने की कोशिश की, मैं सच में स्तब्ध थी, मुझे याद है कि मुझे लगा कि उन्होंने कोई मजाक किया होगा और फिर मैंने कहा....अरे यह अपने पिता का चुंबन लेने जैसा होगा? चलिए चलकर जाम छलकाते हैं, दूसरे लोगों के पास लौटते हैं। इसके बाद मैं मीरामैक्स (वाइनस्टीन द्वारा स्थापित फिल्म निर्माण कंपनी) की किसी फिल्म में नजर नहीं आई। 

 

लीना ने कहा कि इसके बाद कई सालों के बाद वाइनस्टीन से लॉस एंजिलिस में मिलीं और निर्माता ने उनसे पटकथा सौंपने के बहाने अपने कमरे में चलने को कहा।

उन्होंने कहा, हम लिफ्ट की तरफ गए और मेरा ध्यान दूसरी ओर जाने लगा, मैं पूरी तरह सतर्क हो गयी, लिफ्ट ऊपर जा रही थी और मैंने हार्वी से कहा मेरी काम के अलावा किसी और चीज में रूचि नहीं है, कृपया यह ना सोचें कि मैं किसी और कारण से आपके साथ यहां आयी हूं, कुछ नहीं होने वाला। इसके बाद वाइनस्टीन ने गुस्से में उन्हें होटल के बाहर तक छोड़ा और कहा कि वह इस बारे में किसी को ना बताएं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News