16 की उम्र में ही शराब की आदी हो गईं थीं पूजा भट्ट, पिता की इस बात ने बदल दी जिंदगी

2/24/2018 10:24:29 AM

मुंबई: 90s की फेमस एक्ट्रेस पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) आज अपना 46वां बर्थडे सैलिब्रेट कर रही हैं। पूजा ने ना केवल एक्टिंग में नाम कमाया बल्कि बतौर प्रोड्यूसर और डायरैक्टर भी अपनी पहचान बनाई। पूजा भट्ट ने अपने करियर की शुरुआत 1990 में पिता महेश भट्ट   (Mahesh Bhatt) की फिल्म डैडी से की। उस वक्त उनकी उम्र महज 16 साल थी। इस फिल्म की काफी सराहना हुई और पूजा को फिल्म फेयर न्यू फेस ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा गया।

पूजा भट्ट की हिट फिल्में 

PunjabKesari, pooja bhatt image,  pooja bhatt photos, पूजा भट्ट फोटो

अगले ही साल यानि 1991 में पूजा भट्ट की सुपरहिट फिल्म दिल है कि मानता नहीं रिलीज हुई। इस फिल्म का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था। फिल्म में पूजा के अपोजिट आमिर खान थे। इसके अलावा पूजा ने सड़क, तड़ीपार, तमन्ना, चाहत, बॉर्डर, और जख्म  जैसी हिट फिल्में की।

पूजा भट्ट इसलिए पीती थी शराब और सिगरेट 

PunjabKesari, pooja bhatt image,  pooja bhatt photos, पूजा भट्ट फोटो

पूजा भट्ट पिछले दिनों तब चर्चा में आईं, जब उन्होंने शराब के लत के बारे में सार्वजनिक रुप से बात की। पूजा भट्ट ने बताया कि महज 16 साल की उम्र में उन्होंने शराब पीना शुरू कर दिया था। यही नहीं 23 साल की उम्र में उन्होंने सिगरेट पी थी। पूजा भट्ट ने बताया कि उनके परिवार का माहौल काफी खुला हुआ था जिसका असर उन पर भी पड़ा। रविवार को घर में टेबल पर वाइन और बीयर मौजूद होना आम बात थी। पूजा को शराब की इतनी लत लग गई थी कि उनके पिता महेश भट्ट इस बात से काफी परेशान थे। पूजा ने बताया कि, 2016 में एक बार महेश भट्ट ने उन्हें फोन किया।

PunjabKesari, pooja bhatt image,  pooja bhatt photos, mahesh bhatt image, पूजा भट्ट फोटो

फोन रखते हुए महेश भट्ट ने कहा, 'आई लव यू बेटा।' मैंने जवाब दिया 'आई लव यू टू पापा। दुनिया में इससे ज्यादा प्यारा मेरे लिए कुछ और नहीं है।' उनका जवाब था, 'यदि तुम मुझसे प्यार करती हो तो तुम खुद से प्यार करो, क्योंकि मैं तुम्हारे अंदर बसता हूं।' बस फिर क्या था महेश भट्ट की उस बात को सुनकर पूजा ने शराब को छोड़ने की सोची। पूजा फिलहाल शराब से दूर हैं और उनकी जिंदगी अब काफी बदल चुकी है। 

PunjabKesari, pooja bhatt image,  pooja bhatt photos, पूजा भट्ट फोटो

बता दें कि जल्द ही उनकी जिंदगी पर बेस्ड किताब प्रकाशित होगी हालांकि यह उनकी आत्मकथा नहीं है। इस किताब की सह-लेखिका रोशमिला भट्टाचार्य हैं और ये किताब पेंग्विन रैंडम हाउस इंडिया से इसी साल प्रकाशित होगी।


PunjabKesari, pooja bhatt image,  pooja bhatt photos, पूजा भट्ट फोटो


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Konika


Recommended News

Related News