प्रधानमंत्री से सवाल करने से डरना दुख की बात: अनुराग कश्यप

1/30/2017 5:21:08 PM

मुंबई: फिल्मकार अनुराग कश्यप ने निर्देशक संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ के सेट पर तोड़-फोड़ और उनके साथ मारपीट करने वाले हिंदू चरमपंथियों की आलोचना की है। अनुराग ने कहा कि वह देश में सरकार चलाने वाले लोगों से सवाल करना सीखते हुए बड़े हुए हैं।

अनुराग कश्यप ने फेसबुक पेज पर जारी एक पोस्ट में कहा, “मैंने हमेशा से सरकार चलाने वाले लोगों से सवाल करना सीखा है और मैं जब एक छात्र था, तब से यह कर रहा हूं। उस वक्त वी. पी. सिंह प्रधानमंत्री थे।”

अनुराग ने कहा, “मुझे सिखाया गया था कि प्रधानमंत्री आपके राज्य और देश का प्रमुख है, जिससे आप सवाल पूछकर जवाब मांग सकते हैं और उनके साथ चर्चा कर सकते हैं, लेकिन उनसे डरे नहीं, क्योंकि आपने ही उन्हें चुना है।”

फिल्मकार ने कहा, “अगर कोई उनसे डरता है, तो यह दुख की बात है। सम्मान कभी मांगा नहीं जाता। यह हासिल किया जाता है। इससे मैं उनसे सवाल करते वक्त डरता नहीं।”

उल्लेखनीय है कि भंसाली की आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ के सेट पर श्री राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने भंसाली पर फिल्मांकन में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए फिल्म के सेट पर हमला कर दिया, भंसाली के साथ मारपीट की, उनके बाल खींचे और उनके कपड़े फाड़ दिए।

इस हमले के बाद फिल्म जगत से भंसाली के पक्ष में बोलने वाले लोगों में से अनुराग भी एक थे। उन्होंने कहा कि उन्हें खुद के राजपूत होने पर शर्म आ रही है।

अनुराग ने कहा कि वह भंसाली का समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा, “यह मायने नहीं रखता की आप मुझ पर हमले करें या मुझ पर तंज़ कसें। मुझे जो महसूस होता है, मैं वहीं करूंगा।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News