SHOCKING: डेढ़ घंटे तक हुई ब्रेन सर्जरी, मरीज देखती रही फिल्म 'बाहुबली'

10/5/2017 2:38:50 PM

मुंबई: इन दिनों 'अवेक ब्रेन सर्जरी' को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं। जिसमें ऑपरेशन के दौरान मरीज होश में रहता है और कोई ना कोई एक्टिविटी करता रहता है। हाल ही में एक ऐसी ही ब्रेन सर्जरी का नया मामला सामने आया है जिसमें मरीज सर्जरी के वक्त 'बाहुबली' फिल्म देख रही थीं।

बताया जा रहा है कि आंध्र प्रदेश के गंटूर जिले के प्राइवेट हॉस्पिटल में 43 साल की हेड नर्स विनया कुमारी अवेक ब्रेन सर्जरी से गुजरीं। उनके लैफ्ट सेंसरी कॉर्टेक्स में ट्यूमर था। इसे निकालने के लिए सर्जरी जरूरी थी, लेकिन सर्जरी करते समय मरीज का जगे रहना भी जरूरी था।


खबरों की मानें तो एक न्यूरोसर्जन ने बताया- उन्हें ड्रग तो दिया गया था, लेकिन पूरी प्रक्रिया के दौरान वो जगी हुई थीं। यहां तक कि वो सर्जरी के दौरान गाना भी गुनगुना रही थीं। जब उनसे पूछा गया कि उस महिला ने केवल  'बाहुबली' फिल्म को ही क्यों चुना तो इस सवाल के जवाब में गंटुर गवर्मेंट हॉस्पिटल के असिस्टैंट प्रोफैसर ने कहा-ऑपरेशन के एक दिन पहले मरीज नर्वस थीं। उनका ध्यान बंटाने के लिए हमने उनकी फेवरेट फिल्म 'बाहुबली' लगाई। यह ऑपरेशन डेढ़ घंटे तक चला। डॉक्टरों की टीम सर्जरी की सफलता का श्रेय 'बाहबुली' फिल्म को दे रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News