पाकिस्तान में बैन हुई अक्षय कुमार की 'पैडमैन', वहां के सेंसर बोर्ड ने कहा- ये हमारे कल्चर के खिलाफ

2/10/2018 10:48:00 PM

मुंबईः अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' पर पाकिस्तान में प्रतिबंध लगा दिया गया है। पाकिस्तान के फेडरल सेंसर बोर्ड (एफसीबी) ने फिल्म के प्रदर्शन की मंजूरी नहीं दी। भारत में यह फिल्‍म 9 फरवरी को रिलीज हुई। पहले दिन 'पैडमैन' को टिकट खिड़की पर अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिला। 

PunjabKesari

फिल्म में राधिका आप्टे और सोनम कपूर ने भी अभिनय किया है। बता दें कि बोर्ड के सदस्य इशाक अहमद ने कहा, ‘‘हम अपने फिल्म वितरकों को वैसी फिल्में आयात करने की इजाजत नहीं दे सकते, जो हमारी परंपरा एवं संस्कृति के खिलाफ हैं। पंजाब फिल्म सेंसर बोर्ड के सदस्यों ने यह फिल्म देखने से भी इनकार करते हुए कहा कि यह एक वर्जित विषय है और इसे मंजूरी प्रमाणपत्र सिरे से खारिज किया गया है।

 

एक सदस्य ने कहा, ‘‘अपने सिनेमा में हम वर्जित विषयों पर फिल्मों की स्क्रीनिंग की इजाजत नहीं दे सकते क्योंकि यह हमारी संस्कृति, समाज या यहां तक कि धर्म में नहीं है।’’ जाने-माने पाकिस्तानी फिल्म निर्माता सैयद नूर ने कहा कि विदेशों से आयात की जाने वाली फिल्मों के बारे में स्थानीय फिल्म वितरकों और एग्जीबीटर्स से बात करने की जरूरत है।

PunjabKesari

नूर ने कहा, ‘‘ना सिर्फ यह फिल्म ‘पैडमैन’, बल्कि मुझे लगता है कि यहां तक कि ‘पद्मावत’ भी पाकिस्तान में रिलीज नहीं की जानी चाहिए क्योंकि यह मुसलमानों को बहुत नकारात्मक रूप से चित्रित करती है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News