सीबीएफसी के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद पहलाज निहलानी का यह है कहना

Saturday, August 12, 2017 11:01 PM
सीबीएफसी के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद पहलाज निहलानी का यह है कहना

मुंबईः पहलाज निहलानी की बर्खास्तगी और उनकी जगह प्रसून जोशी को सेंसर बोर्ड की कमान दिए जाने से इस समय बॉलीवुड में चर्चा का बाजार गर्म है। मगर इसी बीच पहलाज निहलानी ने इस बदलाव पर अपनी प्रतिक्रिया देकर इन चर्चाओं को और धार दे दी है।

 

पहलाज निहलानी ने  कहा, 'मैं सरकार से सहमत हूं। जो उनका फैसला है वो ठीक लिया होगा। मैं इंडस्ट्री के लिए ठीक काम नही कर रहा था। हालांकि पहलाज की मानें, तो उन्हें इस बदलाव के बाबत कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी गई है। उन्होंने कहा, 'मेरी नियुक्ति की खबर भी मीडिया से मिली और जाने की खबर भी मीडिया से मिली। मुझे कोई ऑफिशियल जानकारी नही दी गई।'

 

सेंसर बोर्ड के चेयरमैन पहलाज निहलानी की छुट्टी हो जाने और गीतकार प्रसून जोशी को बोर्ड का नया चेयरमैन नियुक्त किए जाने के बाद माना जा रहा था कि बॉलीवुड में खुशी की लहर छा जाएगी और तमाम लोग खुलकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करेंगे, लेकिन बॉलीवुड के ज्यादातर लोगों ने इस मसले पर चुप्पी साधे रखना ही बेहतर समझा। यहां तक कि पिछले दिनों जिन कलाकारों और फिल्मकारों की फिल्मों पर निहलानी ने गाज गिराई थी, उन्होंने भी उनकी छुट्टी होने के बाद कुछ नहीं कहा। केवल चंद लोगों ने ही इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की।

 

राइटर-डायरेक्टर शिरीष कुंदर ने लिखा, 'एक गलती भरे युग का अंत।' वहीं अनुराग कश्यप ने क्लासिक फिल्म साहिब बीवी और गुलाम का गाना 'साकिया आज मुझे नींद नहीं आएगी' सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, 'इस अवसर पर मुझे यही गाना याद आ रहा है।' राइटर-प्रड्यूसर चेतन भगत ने कहा, 'मैंने एक साल पहले सीबीएफसी के चीफ को बदलने की गुहार लगाई थी। मुझे खुशी है कि अंतत: यह हो गया।' फिल्मकार मधुर भंडारकर ने इसे सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के द्वारा उठाया गया सराहनीय कदम बताया, तो वहीं अशोक पंडित ने भी प्रसून जोशी का वेलकम करते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी का आभार जताया।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !