एमपी-राजस्थान के बाद गुजरात में भी रिलीज नहीं होगी 'पद्मावती'

11/22/2017 9:46:49 PM

मुंबईः संजय लीला भंसाली की पद्मावती फिल्म पर जारी विवाद और सियासत लगातार जारी है। कई राज्यों में पद्मावती पर ग्रहण लगने के बाद अब गुजरात में भी इस फिल्म पर ग्रहण लग गया है। बीजेपी शासित राज्य राजस्थान और मध्य प्रदेश के बाद अब विधानसभा चुनाव वाले राज्य गुजरात में भी फिल्म पद्मावती को बैन कर दिया गया है। 

 

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बुधवार को कहा कि 'गुजरात सरकार राजपूतों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली फिल्म 'पद्मावती' को राज्य में रिलीज की अनुमति नहीं दे सकती। हम अपने इतिहास के साथ छेड़छाड़ की इजाजत नहीं दे सकते। हम वाक् और अभिव्यक्ति की आजादी में विश्वास रखते हैं, मगर हमारी महान संस्कृति के साथ किसी भी तरह का गलत खिलवाड़  बर्दाश्त नहीं किया जाता है।'

 

बता दें कि हाल ही में विवादों के चलते ‘पद्मावती’ के निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज की तारीख टाल दिया था, जिसके बाद सोमवार को तीन मुख्यमंत्री इस विवाद में कूद पड़े हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में फिल्म की रिलीज पर बैन लगा दिया, जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राजपूत समुदाय की आपत्तियों का समर्थन किया है। लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस विवाद को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया और इसे अभिव्यक्ति की आजादी को धवस्त करने की एक 'सोची समझी योजना' बताया है। 

 

जम्मू एवं कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता और विधायक देवेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से राज्य में 'पद्मावती' की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News