अब 1 दिसंबर को नहीं होगी रिलीज़ ''पद्मावती'', विवादों के चलते निर्माताओं ने किया एेलान

11/19/2017 3:58:46 PM

मुंबई: बॉलीवुड फिल्म "पद्मावती" को लेकर देश भर में हो रहे विरोध के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। खबरों की मानें तो निर्माता वायकॉम 18 ने फिल्म की रिलीज़ डेट टाल दी है।

PunjabKesari

फिल्म रिलीज़ की अगली तारीख को लेकर वॉयकॉम ने कहा है कि हम जल्द ही अगली तारीख की घोषणा करेंगे। 

PunjabKesari

PunjabKesari

सेंसर बोर्ड ने लौटा दी है फिल्म

फिल्म निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड को सर्टिफिकेट के लिए फिल्म भेजी थी लेकिन सेंसर बोर्ड के इसे बिना देखे ही वापस कर दिया था। सेंसर बोर्ड की ओर कहा गया कि आवेदन में यह साफ नहीं किया था कि ये फिल्म कल्पना या तथ्य पर आधारित है।

सेंसर बोर्ड नाराज

फिल्म को लेकर चल रहे विवाद के बीच निर्माताओं ने एक स्पेशल स्क्रीनिंग की थी। इस स्क्रीनिंग में इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा , रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अरनब गोस्वामी और वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक समेत कुछ चुनिंदा लोगों को फिल्म दिखाई थी। इन लोगों ने फिल्म देखने के बाद कहा था कि फिल्म में कुछ भी विवादित नहीं है।

फिल्म निर्माताओं का यह पैंतरा उन पर उल्टा पड़ गया। सेंसर बोर्ड ने कुछ खास लोगों को फिल्म दिखाए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की। सेंसर बोर्ड के मुखिया प्रसून जोशी ने कहा, ''ये बेहद निराशाजनक है कि सेंसर बोर्ड को दिखाए बगैर या उसके प्रमाणित किए बिना ही पद्मावती फिल्म की मीडिया के लिए स्क्रीनिंग हो रही है, नेशनल चैनल्स पर उसकी समीक्षा हो रही है।

दिल्ली में विरोध, कहा- सिनेमा घर में आग लगा देंगे

पूरे देश में पद्मावती पर महाभारत जारी है। पद्मावती को लेकर चल रहा विरोध अब राजधानी दिल्ली पहुंच गया है। आज कुछ लोगों ने निर्माण विहार स्थिति वीथ्रीएस मॉल के बाहर प्रदर्शन किया। इन लोगों का कहना था कि फिल्म को रिलीज़ नहीं होने देंगे। अगर कोई सिनेमा हॉल फिल्म चवाएगा तो उसमें आग ला देंगे।

क्या है पूरा विवाद

फिल्म ‘पद्मावती’का राजस्थान में कड़ा विरोध हो रहा है। राजस्थान की करणी सेना ने फिल्म का विरोध करते हुए कहा है कि वे फिल्म को देश भर में रिलीज नहीं होने देंगे। करणी सेना ने फिल्म के अभिनेता रनवीर सिंह और अभिनेत्री दीपिका पादुकोन को जान से मारने तक कि धमकी दी है। दरअसल, करणी सेना का आरोप है कि रानी ‘पद्मावती’ और अलाउद्दीन खिलजी के बीच प्रेम संबंध दिखाए गए हैं। साथ ही फिल्म में कई राजस्थानी परंपराओं को भी गलत ढंग से दिखाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News