रामायण के लक्ष्मण को देखकर यकीनन चौंक जाएंगे आप

10/21/2017 10:58:53 AM

मुंबई: दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाला रामायण (Ramayan)और महाभारत सबसे फेवरेट टीवी सीरियल हुआ करता था। ये ऐसे सीरियल थे जिनको बच्चों से लेकर बुजुर्गों सभी ने पसंद किया। इनके मुकाबले आज के के दिनों टीवी पर प्रसारित आज तक कोई भी दूसरा सीरियल इतना लोकप्रिय नहीं हुआ।

PunjabKesari, रामायण इमेज, Ramayan image

वैसे आपको रामायण के कैरेक्टर प्ले करने वाले सारे किरदार याद होंगे इनमें से ही एक एेसा किरदार था रामायण के लक्ष्मण जिनके किरदार को सभी दर्शकों ने काफी पसंद किया। लेकिन अपने किरदार से सबका दिल जीतने वाले वो लक्ष्मण यानि सुनील लहरी के लुक में इतना बदलाव आया है कि उनके पहचान पाना काफी मुश्किल लग रहा है। 

PunjabKesari, रामायण इमेज,Ramayan image

आज हम रामायण में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी  (Sunil Lahri)आजकल क्या कर रहे हैं और वो अब कैसे दिखते हैं ये आपको बताने जा रहे हैं। आपको बता दें कि रामायण में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी के पिताजी एक डॉक्टर और मैडिकल कॉलेज में प्रोफेसर थे।

PunjabKesari,सुनील लहरी इमेज, Sunil Lahri image 

रामायण के लक्ष्मण दिखते हैं ऐसे 

आपको बता दें कि पिता की मृत्यु के बाद सुनिल ने उनके मृत शरीर को भोपल के मेडिकल कॉलेज में वहां पढ़ रहे छात्रों को परिक्षण के लिए दान कर दिया था। बहुत कम लोग जानते हैं कि सुनील लहरी ने अपनी एक्टिंग कैरियर की शुरूआत 1991 में फिल्म बहारों की मंजिल से की थी। इस फिल्म में भी उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों को काफी प्रभावित किया था। इसके पहले उन्होंने 1990 में टीवी सीरीज परमवीर चक्र में भी काम किया।

PunjabKesari, सुनील लहरी इमेज, Sunil Lahri image
रामायण में अपना जोरदार अभिनय दिखाने से पहले सुनिल ने विक्रम और बेताल में भी काम कर चुके हैं। इसी में रामानंद सागर ने इनकी बेहतरीन एक्टिंग को देखने के बाद ही लक्ष्मण के किरदार के लिए चुना था।

PunjabKesari, सुनील लहरी इमेज, Sunil Lahri image
आपको शायद रामायण में सुनिल का दमदार रोल आज भी याद होगा। लक्ष्मण के किरदार से उन्होंने लोगों के दिलों पर आज भी अपनी जगह बनाई हुई है। चौकाने वाली बात ये हैं कि आज भी लोग उन्हें सुनिल के नाम से नहीं बल्कि लक्ष्मण के नाम से ही जानते हैं औऱ पहचानते हैं।

PunjabKesari, सुनील लहरी इमेज, Sunil Lahri image

PunjabKesari, सुनील लहरी इमेज, Sunil Lahri image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjali Rajput


Recommended News

Related News