फिल्मों के लिए ऑडिशन देने में कोई शर्म नहीं: हुमा

8/14/2017 9:51:21 AM

नयी दिल्ली: बॉलीवुड में फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से पहचान बनाने वाली अदाकारा हुमा कुरैशी ने कहा कि फिल्मों के लिये ऑडिशन देने में उन्हें कभी शर्म महसूस नहीं हुई ।   गुरिंदर चढ्डा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पार्टिशन 1947’ में मुख्य भुमिका निभा रही हुमा ने कहा कि इस फिल्म से पहले गुरिंदर से उनकी कभी मुलाकता नहीं हुई थी और यह किरदार एक कास्टिंग डायरेक्टर के जरीये उन्हें मिला। 

उन्होंने कहा, ‘‘ जब कास्टिंग डायरेक्टर उनके पास फिल्म का प्रस्ताव लेकर आयी तो इसका विषय और गुरिंदर का नाम सुनते ही मैंने हामी भर दिया। जिसके बाद मुझे ऑडिशन के लिये बोला गया। मेरे ऑडिशन टेप को गुरिंदर के पास भेजा जोकि उन्हें पसंद आया। ’’  हुमा ने भाषा से बातचीत में कहा, ‘‘ इस अंतर्राष्ट्रीय फिल्म में चयन होना मेरे लिये यह काफी भावुक मौका था क्योंकि मैंने 2014 में रिलीज हुई ‘डेढ़ इश्किया’ तक हर फिल्म के लिये ऑडिशन दिया है । फिल्मी दुनिया में मुझे कुछ भी आसानी से नहीं मिला। मैं काफी मेहनती अभिनेत्री हूं और ऑडिशन देने में मुझे कोई शर्म नहीं आती। मैं गर्व से बोलती हूं कि हां मैंने ऑडिशन दिया है।’’  हुमा ने बताया कि भारत-पाक बंटवारे पर बनीं इस फिल्म में वह मुस्लिम लड़की ‘आलिया’ का किरदार निभा रही जो एक हिन्दू लड़के से प्यार करती है। आलिया पढ़ी-लिखी है और अपने परिवार के प्रति जिम्मेदार है लेकिन देश के बंटवारे से उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।  हुमा की तरीफ करते हुये गुरिंदर ने कहा कि जब उन्होंने हुमा का ऑडिशन टेप देखा तो लगा आलिया का किरदार उन्हीं के लिये लिखा गया है। गुरिंदर ने कहा, ‘‘ ऑडिशन टेप में हुमा का अभिनय कमाल का था। उन्होंने इस किरदार की हर बारीकी को अच्छे से निभाया और उनका चेहरा भी पीरियड फिल्मों के लिये उपयुक्त है।’’   

18 अगस्त को रिलीज हो रही ‘पाॢटशन 1947’ में हुमा के साथ ओम पुरी, मनीष दयाल, नीरज काबी, ह्यूज बॉनविले और गिलियन एंडरसन जैसे सितारें है। हॉलीवुड में ‘वाइसरॉय हाउस’ के नाम से रिलीज हुई यह फिल्म भारत और पाकिस्तान के बंटवारे की पृष्ठभूमि पर बनी है।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News