फिल्म 'मुन्ना भाई MBBS' में नजर आ चुका ये शख्स अब दिखता है एेसा, हालात देख नहीं होगा यकीन

3/26/2018 1:01:22 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की फिल्म 'मुन्नाभाई एबीबीएस' में हर किरदार ने अपना दमदार अभिनय दिखाया था। इस फिल्म में एक एेसा किरदार था जिसे संजय दत्त ने सबसे पहले जादू की झप्पी दी थी। दरअसल हम बात कर रहे हैं फिल्म में मेडिकल कॉलेजे में झाड़ू-फटका लगाने वाले एक्टर सुरेंद्र राजन की। सुरेंद्र को अनिल कपूर की फिल्म लॉफर में भी जबरदस्त अभिनय में देखा गया था।

PunjabKesari

लेकिन सुरेंद्र बॉलीवुड में सिर्फ अपने चेहरे से ही पहचान रखते हैं। लेकिन अब वह फिल्मों से दूर हो गए हैं। सुरेंद्र एक एक्टर होने के साथ-साथ एक चित्रकार और बहुत ही अच्छे फोटोग्राफर भी हैं। सुरेंद्र के जीने का अंदाज भी लोगों से अलग है। वह काफी घुमक्कड़ और बेफिक्री से जीने वाले इंसान है।

PunjabKesari

सुरेंद्र के रहन सहन को देखने के बाद लोग उनको अजीब मान बैठे हैं। लेकिन सुरेंद्र का कहना है कि पैसों के पीछे भागना उनके लिए अजीब सा है। उन्होंने अपने जीवन से जुड़ी एक गहरी बात भी बताई। बकौल सुरेंद्र 'मैंने कभी करियर जैसी चीज पर यकीन नहीं किया। मैंने काफी पहले सोच लिया था कि सिर्फ वही चीजें इकट्ठा करूंगा जो अपने साथ ऊपर ले जा सकूं।'

PunjabKesari

बता दें कि 75 साल की उम्र में सुरेंद्र सबकुछ छोड़कर हिमालय में जा बसे हैं। पिछले चार साल से उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले स्थित हिमालय के सबसे आखिरी गांव खुन्नू में रह रहे हैं। खबर है कि चार साल बाद वह बाहरी दुनिया में आए हैं। इस दौरान उन्हें मध्य प्रदेश का दौरा किया।

PunjabKesari

उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी जीवन शैली के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि वह हिमालय में एक कच्चे मकान में रह रहे हैं जिसे उन्होंने एक रिटायर्ड फौजी से किराए पर लिया है। इस मकान में फौजी की एक चाय की दुकान थी। सुरेंद्र ने बताया कि यहां से गांव जाने में तकरीबन 17 किलोमीटर का फासला है। इसलिए तीन-चार महीने के अंतराल में वह अपनी जरूरतों का समान ले आते हैं। पास में नदी होने की वजह से पानी की भी कोई दिक्कत नहीं होती।

PunjabKesari

इस वक्त सुरेंद्र की उम्र 80 साल की हो रही है और उनका कहना है कि उन्होंने जीवन के महत्व को बहुत पहले ही समझ लिया। इसलिए उन्होंने मोह-माया को त्याग एक साधारण जिंदगी को अहमियत दी। वह प्रकृति की गोद में रहकर बहुत ही खुश हैं। उनका यह भी कहना है कि उन्हें जीवन की सच्चाई का आभास हो गया था इसलिए उन्होंने अपना जीवन घूम-घूमकर बिताया। उनकी घूमने की आदत की वजह से उन्होंने 16 साल तक कोई कमरा किराए पर नहीं लिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari


Recommended News

Related News