MOVIE REVIEW: ‘तुम्हारी सुलु’

Friday, November 17, 2017 10:00 AM
MOVIE REVIEW: ‘तुम्हारी सुलु’

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस विद्या बालन की फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ आज रिलीज हो गई है। अक्सर घरेलू महिलाओं को खुद के सपने को पूरा करने के करने लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। डायरैक्टर सुरेश त्रिवेणी की फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ एक ऐसी मध्यमवर्गीय महिला की कहानी है जिसके ढेरों सपने हैं जो कुछ बड़ा करना चाहती है।

ये कहानी है मुंबई में रहने वाली खुशमिजाज हाउस वाइफ सुलोचना (विद्या बालन) की जिसे प्यार से ‘सुलु’ बुलाया जाता है। सुलु का एक छोटा सा परिवार है जिसमें उसका पति अशोक (मानव कौल) और उसका एक छोटा बेटा है। सभी की तरह सुलु के भी ढेरों ख्वाहिशें हैं। जिसे पूरा करने के लिए वह सपने देखती है। सुलु को रेडियो पर गाने सुनना पसंद है। एक दिन अचानक उसकी लाइफ करवट लेती है और उसे रेडियो में ‘आर.जे.’ बनने का मौका मिलता है। मानों उसके सपनों को पंख लग गए हो, उसे लेट नाईट शो ‘तुम्हारी सुलु’ को करने का मौका मिलता है।

रेडियो जॉकी सुलु देखते ही देखते काफी फेमस हो जाती है। उसकी आवाज को पूरा शहर सुनता है, लोग उसकी आवाज के दीवाने हो जाते है। लेकिन इस दौरान घर से बाहर काम करने के चलते वह अपने परिवार से दूर हो जाती है। फिर शुरू होता है, पति-पत्नी के बीच टकराव। लेकिन क्या सुलु इन हालातों में सब कुछ ठीक कर पाएगी? एक तरफ है सुलू के सपने और दूसरी तरफ है उसका परिवार, वह किसे चुनेगी? क्या वह इस चुनौती की सामने अपने घुटने टेक देगी? क्या होगा सुलु का अगला स्टेप? जिसे जानने लिए आपको पूरी फिल्म देखनी होगी।

 पहली बार डायरैक्शन की फील्ड में हाथ आजमा रहे सुरेश त्रिवेणी ने फिल्म में बहुत मेहनत की है। उन्होंने एक मझे हुए डायरैक्टर की तरह फिल्म का निर्माण किया है।फिल्म की कहानी बेहद दमदार है। जो कि ज्यादातर शहरी लोगों की है। खासकर उन घरेलू महिलाओं की, जिनके सपने परिवार की ढेरों जिम्मेदारियों के चलते पूरे नहीं होते, या उन्हें दबाना पड़ता है। इस कहानी से वह अपने आपको रिलेट कर पाएंगे। बाकी  कैमरा वर्क भी अच्छा है।

पूरी फिल्म में विद्या छाई रहीं। अशोक के रूप में मानव कौल का चयन फिल्म के लिए एकदम पर्फेक्ट है। फिल्म में एक अच्छे पति की भूमिका में वह बिल्कुल फिट दिखे। जो अपनी पत्नी को खुश रखने का पूरा प्रयास करता है।

फिल्म का गाना ‘बनजा तू मेरी रानी’ आपको काफी पसंद आएगा। फिल्म ख़त्म होने के बाद भी ये आपके जुबान पर चढ़ा होगा। वहीं फिल्म के दूसरे गाने मनवा पंख लगाके ‘लाइक्स टू फ्लाई’ आपको पसंद आएगा। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !