Movie Review: ''वेलकम टू न्यूयॉर्क''

Friday, February 23, 2018 1:44 PM
Movie Review: ''वेलकम टू न्यूयॉर्क''

मुंबई: बॉलीवुड फिल्म 'वेलकम टू न्यूयॉर्क' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई हैं।  फिल्म में सोनाक्षी, दिलजीत और करण जौहर के अलावा राणा दग्गुबत्ती, रितेश देशमुख, लारा दत्ता, बोमन ईरानी, सुशांत सिंह राजपूत भी नजर आएंगे। दिलजीत दोसांझ की यह तीसरी बॉलीवुड फिल्म है। फिल्म की कहानी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के होने वाले मशहूर अवॉर्ड शो IIFA के इर्दगिर्द घूमती है। किन्ही कारणों से एक टैलेंट हंट के जरिए एक खराब फैशन डिजाइनर और बुरे एक्टर को चुना जाता है। ये फैशन डिजाइनर कोई और नहीं बल्कि जिनल पटेल (सोनाक्षी सिन्हा) और एक्टर तेजी सिंह (दिलजीत दोसांझ) है। तेजी हर स्टार की एक्टिंग करता है जबकि जिनल का सपना बड़ी डिजाइनर बनने का है। करण जौहर और रितेश देशमुख इस अवॉर्ड शो के होस्ट बने हैं।

फिल्म 'वेलकम टू न्यूयॉर्क' इंडिया की पहली 3डी कॉमेडी फिल्म है। इसमें हल्की-फुल्की कॉमेडी है. जहां बॉलीवुड में होने वाले इतने बड़े अवॉर्ड शो का थोड़ा मजाक उड़ाया गया है, साथ ही करण जौहर ने खुद की खिल्ली उड़ाई है। फिल्म में करण जौहर का किरदार करीब करीब उनकी रियल लाइफ जैसा ही है जो कहीं-कहीं हंसाता है। करण और रितेश के सीन्स फिल्म की जान हैं, वे रियल लगते हैं। फिल्म में करण का डबल रोल है। दूसरी भूमिका में वह नेगेटिव किरदार में हैं। प्रोडक्शन वैल्यू अच्छी है और अवॉर्ड शो की तैयारी भी रियल लगती है क्योंकि यहां कुछ बेवकूफियां हंसाती हैं। फिल्म में कई बड़े स्टार्स मेहमान भूमिका में हैं जो फिल्म की दिलचस्प बढ़ाने का काम करते हैं। फिल्म का म्यूजिक भी ठीक-ठाक है।

इसकी स्क्रिप्ट फिल्म की सबसे बड़ी कमजोर है। कहानी कमजोर और पटकथा ढीली है। फिल्म हंसाती तो है मगर टुकड़ों में। फिल्म अपने ज्यादातर हिस्सों में दिल छूने में नाकाम रही है। अपने किरदार में सोनाक्षी ज्यादा जमी नहीं। दिलजीत की भूमिका असर नहीं छोड़ती।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !