MOVIE REVIEW: ‘पटेल की पंजाबी शादी’

Friday, September 15, 2017 10:59 AM
MOVIE REVIEW: ‘पटेल की पंजाबी शादी’

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर और परेश रावल स्टारर फिल्म ‘पटेल की पंजाबी शादी’ आज रिलीज हो गई है। कॉमेडी फिल्म ‘पटेल की पंजाबी शादी’ का ताना-बाना पंजाबी परिवार और गुजराती परिवार के बीच अपने बच्चों की शादी में खट्टी मीठी नोक झोंक को लेकर बुना गया है। संजय छैल के डायरैक्शन में बनी फिल्म में ऋषि कपूर पंजाबी परिवार के मुखिया हैं वहीं परेश रावल गुजराती फैमिली के बड़े सदस्य हैं। कहानी में ऋषि कपूर के बेटे वीरदास बने हैं वहीं वीरदास के अपोजिट पायल घोष मुख्य उनकी प्रेमिका की भूमिका निभा रही हैं, जो गुजराती फैमिली से बिलॉन्ग करती हैं। फिल्म में ऋषि और परेश दोनों के सिर पर अपने पंजाबी और गुजराती होने का गुरूर सवार है। इस बीच दोनों परिवार के बच्चे आपस में मिलते हैं और प्यार हो जाता है। बात घर वालों तक पहुंचती हैं, जैसे तैसे परेश पंजाबी फैमिली और ऋषि गुजराती फैमिली के लिए मान जाते हैं। अब शादी होने में कई तरह के ट्विस्ट और टकराव आते हैं। परेश बात बात पर अपने गुजारत को पंजाबीज के आगे ला खड़ा कर देते हैं, तो कभी ऋषि गुजरातियों के आगे पंजाबी रुतबे का गाना गाना शुरू कर देते हैं। फिल्म में ऋषि को मॉर्डन किस्म का दिखाया गया है जो एफ टीवी देखना पसंद करते हैं वहीं परेश दूसरों को भी आस्था चैनल देखने की सलाह देते हैं।

वहीं दुल्हन की पंजाबी सास भी काफी खुली हुई हैं और गुजराती परिवार के आगे भी खुल कर ‘पंजाबी टाइप’ की गालियां देती हैं। वहीं वीर और उसकी फैमिली परेश को खुश करने के लिए उनके रंग में रंगने की कोशिश करते हैं। लेकिन अपनी चिड़ में गुजराती परिवार के मुखिया उन्हें खूब खरी खोटी सुना देते हैं। ‘खादी पहनने से कोई गांधी नहीं बनता और भेस बदलने से कोई गुजराती नहीं बनता।’ इस दौरान आखिरकार ऋषि कपूर परेश से पूछ ही लेते हैं, ‘क्या प्रॉब्लम है तुझे अम पंजाबियों से’। अब सवाल यही है कि इस सारे फेर में एक दूसरे से नफरत करने वालों के बीच में क्या ये दो दिल जुड़ पाएंगे। क्या गुजराती और पंजाब का मिलन हो पाएगा।

फिल्म में संगीत ललित पंडित का है। हमेशा की तरह परेश अपनी कॉमेडी से सबको हंसाने में कामयाब रहे हैं। वहीं ऋषि कपूर भी अपनी अदायगी से लोगा मनवा रहे हैं। वीरदास की कॉमेडी भी मजेदार है वहीं पायल भी फिल्म में अच्छी लग रही हैं।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !