Movie Review: 'अय्यारी'

Friday, February 16, 2018 9:55 AM

फिल्म का नाम: अय्यारी

डायरेक्टर: नीरज पांडे

स्टार कास्ट: मनोज बाजपेयी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, रकुलप्रीत, कुमुद मिश्रा, राजेश तैलंग

रेटिंग: 3 स्टार

नीरज पांडे ने वेडनेसडे, बेबी, स्पेशल 26, MS धोनी की बायोपिक जैसी फिल्में डायरेक्ट की हैं। उनकी कहानियों की खासियत ये रहती कि वो लीक से हटकर रहती हैं। इसी बीच नीरज ने अय्यारी फिल्म बनाई है जिसमें पहली बार मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की जोड़ी एक साथ पर्दे पर नजर आ रही है।

फिल्म 'अय्यारी' सिनेमाघरों में आज रिलीज हो चुकी है। फिल्म अय्यारी यानी रूप बदलने की कला की बात करती है। लेकिन जिन कलाकारों की जिंदगी पर यह आधारित है, वे डरे हुए अय्यार लगते हैं। इस फ़िल्म को रिलीज करने से पहले आर्मी अधिकारियों को दिखाया गया था क्योंकि इसमें आर्मी में मौजूद भ्रष्टाचार की बात की गई थी। इसमें मोनज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा दोनों इंडियन आर्मी के लिए काम करते नजर आए हैं। फिल्म में उनका साथ निभा रही हैं रकुल प्रीत। अय्यारी की कहानी दूसरी फिल्मों से काफी अलग है।

 
फिल्म की कहानी शुरू होती है कर्नल अभय सिंह (मनोज बाजपेई) और मेजर जय बख्शी (सिद्धार्थ मल्होत्रा) की नोकझोंक से। यह दोनों भारतीय आर्मी के लिए काम करते हैं लेकिन कुछ ऐसे वाकये होते हैं जिनकी वजह से जय अचानक से दिल्ली से गायब होने की फिराक में लग जाता है।वहीं दूसरी तरफ अभय जोकि जय का गुरु है वह स्तब्ध रह जाता है कि आखिरकार जय, भारतीय सेना को धोखा क्यों दे रहा है। कहानी में जय की लव इंटरेस्ट के रूप में सोनिया (रकुल प्रीत) दिखाई देती हैं। कहानी दिल्ली से कश्मीर, लंदन होती हुई वापस दिल्ली आ जाती है। कुछ अहम मुद्दों पर बड़े ही सुलझे तरीके से ध्यान खींचने की कोशिश की गई है। फिल्म का एंड क्या होता है यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !