चाइल्ड ट्रैफिकिंग पर बनी फिल्म को मिले 50 कट, डायरेक्टर हुए निराश

9/19/2017 6:49:34 PM

मुंबईः चाइल्ड ट्रैफिकिंग पर एक फिल्म बनाई गयी है जिसे बनाने के किये आज से 12 साल पहले शुरुआत हुई थी। बता दें कि इस फिल्म की कहानी बच्चों की तस्करी, यौन शोषण जैसे संवेदनशील मुद्दे पर आधारित है। बहरहाल इस फिल्म में सेंसर बोर्ड ने कंटेंट के कई हिस्सों पर आपत्ति जताते हुए कैंची चलाई है। 

PunjabKesari

जानकारी के लिए बता दें कि 12 साल पहले फिल्म की शुरुआत हुई थी। इसकी कहानी बच्चों की तस्करी, यौन शोषण जैसे संवेदनशील मुद्दे पर आधारित है। सेंसर ने कंटेंट के कई हिस्सों पर आपत्ति जताते हुए कैंची चलाई है।

PunjabKesari

फिल्म का नाम लव सोनिया है, सेंसर बोर्ड ने 'A' सर्टिफिकेट देने के लिए 45 से ज्यादा कट लगाए हैं। इसमें मनोज वाजपेयी, रिचा चड्डा, मृणाल ठाकुर, राजकुमार राव और फ्रीडा पिंटो अहम भूमिका में हैं। सेंसर बोर्ड ने फिल्म से सभी इंग्लिश और हिंदी में मौजूद अपशब्द और गाली हटाने का आदेश दिया है। फिल्म में मौजूद यौन शोषण के कई सीन्स पर भी CBFC ने कैंची चलाई है।

 

फिल्म की बात करें तो इस फिल्म में मनोज वाजपेयी, रिचा चड्डा, मृणाल ठाकुर, राजकुमार राव सहित फ्रीडा पिंटो अहम भूमिका में हैं। डायरेक्टर तबरेज नूरानी ने इस फिल्म को बनाने के लिए 12 साल का इंतजार किया है। इतने लंबे वक्त के बाद वह सेंसर बोर्ड के रवैये से काफी निराश हैं।

 

उनका कहना है कि इस फिल्म के लिए उन्होंने काफी मेहनत की हैं, इस फिल्म के लिए उन्होंने काफी रिसर्च की है, रेड लाइट एरिया पर गए, NGO से मदद मांगी और कई लड़कियों को गंदगी से निकाला। तबरेज ने कहा, ‘मैं इस तरह की फिल्म को हमेशा से डायरेक्ट करना चाहता था। इस फिल्म के लिए मैंने काफी मेहनत की है।’ तबरेज का मानना है कि मानव तस्करी के मुद्दे के साथ सिनेमा में न्याय नहीं किया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News