काले धन मामले में कैटरीना को क्लीन चिट

11/13/2017 9:51:23 AM

मुंबई : काले धन का पता लगाने में जुटे टैक्स अधिकारी अघोषित नकदी का लेन-देन करने वालों से कैसे निपटें? ऐसा लग रहा है कि ऐसे लेन-देन के बारे में किसी डायरी या लैपटॉप में संबंधित व्यक्ति के बेहद करीबी की ओर से दर्ज की गई बातों के आधार पर भी कार्रवाई नहीं की जा सकती है। बॉलीवुड एक्ट्रैस कैटरीना कैफ  को इन्कम टैक्स ट्रिब्यूनल ने ऐसे ही एक मामले में क्लीन चिट दी है। 

हालांकि उनके एजैंट के कंप्यूटर से जो रिकॉर्ड मिले वे एक्ट्रैस को कथित तौर पर अनडिसक्लोज्ड कैश पेमैंट के बारे में इशारा कर रहे थे। कैटरीना की ओर से हायर की गई टैलेंट मैनेजमैंट फर्म मैट्रिक्स के एक कर्मचारी के लैपटॉप तक टैक्स अधिकारी पहुंचे तो उन्हें कंप्यूटर स्प्रैडशीट पर यह दर्ज मिला कि कैटरीना को 2.07 करोड़ रुपए की चैक से और 58 लाख रुपए की कैश पेमैंट की गई थी। इस पर उन्होंने यह नतीजा निकाला कि पूरी रकम को व्हाइट और ब्लैक मनी में बांटकर दर्ज किया गया होगा। हालांकि टैक्स ट्रिब्यूनल ने एक हफ्ता पहले दी गई अपनी रूलिंग में कहा कि यह कोई डायरैक्ट एविडैंस नहीं है। मैट्रिक्स के लिए काम करने वाली संध्या रामचंद्र के डॉक्यूमैंट्स और लैपटॉप सर्च के दौरान जब्त किए गए थे। मैट्रिक्स को रेशमा शैट्टी चलाती हैं। 

मैट्रिक्स के क्लाइंट्स में कैटरीना, करीना, आलिया भट्ट के अलावा हाल तक सलमान खान भी थे। कैटरीना के मामले में रामचंद्र के कंप्यूटर से मिली इवैल्यूएशन शीट से यह साबित नहीं हो सका कि 58 लाख रुपए वाकई मैट्रिक्स की ओर से एक्ट्रैस को दिए गए थे। हालांकि कैटरीना ने 2.07 करोड़ रुपए चैक से मिलने की बात स्वीकार की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News