कपिल शर्मा की कहानी है फिरंगी!

11/29/2017 11:09:09 AM

स्टैंड-अप कॉमेडियन और अभिनेता कपिल शर्मा इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म फिरंगी को लेकर चर्चा में हैं। फिल्म में कपिल शर्मा इशिता दत्त और मोनिका गिल के साथ नजर आएंगे। इस फिल्म के प्रोड्यूसर भी कपिल ही हैं। बतौर प्रोड्यूसर यह कपिल की डेब्यू फिल्म होगी। इतना ही नहीं कपिल की इस फिल्म में उनकी मां जानकी रानी, बहन पूजा देवगन और भाभी मुस्कान पुंज भी नजर आएंगी। पहले यह फिल्म 24 नवंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है। फिल्म का निर्देशन पंजाबी फिल्मों के जाने-माने निर्देशक राजीव ढींगरा ने किया है। हाल ही में फिल्म प्रमोशन के लिए कपिल शर्मा दिल्ली पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स से खास बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश:

‘कुछ अच्छा करना चाहता हूं लेकिन हो जाता है गलत’
पिल कहते हैं कि मैं हमेशा कुछ अच्छा करना चाहता हूं लेकिन मेरे साथ गलत हो जाता है। जब मैं कुछ अच्छा करता हूं तो मीडिया में उससे जुड़ी खबरें नहीं दिखाई जातीं, लेकिन जरा सा भी कुछ गलत होता है तो वह हर जगह दिखाया जाता है। कुछ समय पहले तो मैं इन सब चीजों से इतना डरने लगा था कि मुझे लगता था शायद सभी मुझसे नफरत करने लगे हैं, मेरा किसी से बात करने का मन नहीं करता था। लेकिन धीरे-धीरे अहसास हुआ कि लोग मुझसे उतना ही प्यार करते हैं। एक किस्सा बताते हुए कपिल कहते हैं, जब कोई एक्टर किसी आम आदमी को मिलता है तो वह उनसे बड़े प्यार से या डरते-डरते पूछता है कि सर आपके साथ सैल्फी ले लूं। वहीं जब मुझसे लोग बाहर मिलते हैं तो वे मुझसे पूछते भी नहीं, सीधा हाथ पकड़कर सैल्फी लेने लगते हैं। इसी से पता चलता है कि लोग मुझसे कितना प्यार करते हैं और कितना अपना मानते हैं।

दिलचस्प कहानी है 
पनी फिल्म को लेकर कपिल शर्मा कहते हैं, ‘यह एक ऐसे आदमी की कहानी है, जो कोई काम नहीं करता। उसे एक लड़की से प्यार हो जाता है, लेकिन नौकरी न होने के कारण शादी नहीं हो पाती। इसी बीच उसकी सरकारी नौकरी लग जाती है लेकिन लड़की के दादाजी इसलिए राजी नहीं होते क्योंकि यह लड़का अंग्रेजों का नौकर है। इसके बाद कहानी दिलचस्प मोड़ लेती है। यह मेरी लाइफ की कहानी  है। फिल्म में भी मेरे किरदार से कुछ ऐसे काम हो जाते हैं, जो वह नहीं करना चाहता।’

पंजाब में फिल्म की शूटिंग का यादगार पल 
स फिल्म में मुझे सबसे अच्छी बात यह लगी कि फिल्म में मेरी मां भी हैं। उन्हें एकिं्टग करते देखना मुझे काफी अच्छा लगा। इसके साथ ही एक गाने में मेरी भाभी, मेरी बहनें भी नजर आएंगी। इसी चक्कर में मेरी दो मौसी से मेरा पंगा भी हो गया क्योंकि मैंने उन्हें फिल्म में नहीं लिया। कपिल ने यह भी बताया कि शूटिंग के दौरान पंजाब में जब उनकी मां भी वहां मौजूद होती थीं तो वह वहां आसपास किसी न किसी के घर खाना खा लेती थीं। वहां शूटिंग करके मजा आया।

पद्मावती पर गलत बातें
द्मावती को लेकर हो रहे विवाद पर कपिल ने कहा कि संजय लीला भंसाली और दीपिका का सिर काटने की जो बात कही गई है यह सुनकर तो किसी को भी बुरा लगेगा और मैं तो खुद इसी पेशे में हूं। वे कलाकार हैं, मेकर हैं उनकी ऐसी क्या गलती है कि उनके बारे में ऐसी बातें कही जा रही हैं।

जल्द छोटे पर्दे पर करूंगा वापसी
 पने शो को लेकर खुलासा करते हुए कपिल ने बताया कि वह जल्द ही कपिल शर्मा शो से वापसी करेंगे। बकौल कपिल वह अभी फिल्म को लेकर काफी व्यस्त चल रहे हैं, जिसकी वजह से शो पर फोकस नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन 1 दिस�बर को फिल्म फिरंगी की रिलीज के बाद फ्री होकर अपने शो पर फोकस करूंगा और जल्द दर्शको के सामने शो लेकर हाजिर होऊंगा। सोनी चैनल की तारीफ करते हुए कपिल ने बताया कि सोनी ने मुझे नहीं हटाया, वे नहीं चाहते थे कि शो बंद हो। शो बंद करना मेरा खुद का फैसला था। फिल्म रिलीज के बाद मेरे पास शो के अलावा कोई काम नहीं होगा तो मैं फिर से शो पर काम करूंगा।

100 करोड़ वाला गेम मुझे समझ नहीं आता
पिल का मानना है कि यह जो आजकल फिल्मों का 100 करोड़ के बिजनैस वाला गेम चल रहा है, यह उन्हें गलत लगता है। कपिल का कहना है फिल्म का सुपरहिट होना तो उसकी लागत पर निर्भर करता है। मान लीजिए कोई फिल्म बनी ही 90 करोड़ में है और वह 100 करोड़ की कमाई कर लेती है, तो वह सुपरहिट थोड़े ही हुई। हां, अगर कोई फिल्म 10 करोड़ की लागत में बनी है और पहले ही दिन वह 8 से 10 करोड़ का बिजनैस करती है, तो उसे सुपरहिट कहा जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News