संजय दत्त को सजा सुनाने वाले जस्टिस पीडी कोडे की ये फिल्म ‘भूमि’ के साथ होगी रिलीज

9/15/2017 9:45:14 AM

मुंबई: एक्टर संजय दत्त फरवरी 2016 में जेल से रिहाई के बाद संजय फिल्म ‘भूमि’ से कमबैक कर रहे हैं। इतना ही नहीं उन्हें छह साल जेल की सजा सुनाने वाले न्यायाधीश रिटायर्ड जज पीडी कोडे की फिल्में एक ही दिन 22 सितंबर को रिलीज हो रही हैं। 

PunjabKesari

जस्टिस कोडे ने 2006-07 में 1993 के मुंबई बम विस्फोटों के मामले में टाडा अदालत के तहत ऐतिहासिक फैसले सुनाए थे। इस मामले में 100 से ज्यादा लोग दोषी पाए गए थे और एक दर्जन अपराधियों को फांसी की सजा सुनाई गई थी। विस्फोटों के बाद हुए मुंबई दंगों में गैर कानूनी ढंग से एके-56 राइफल रखने का केस संजय दत्त पर चला था। उनके दोषी साबित होने पर जस्टिस कोडे ने दत्त को छह साल कैद की सजा सुनाई थी। जस्टिस कोडे ने फैसला सुनाते हुए संजय दत्त से कहा था, “तुम 100 साल की उम्र तक ऐक्टिंग करो, मैंने तुम्हारी जिंदगी के सिर्फ छह साल लिए हैं।

खबरों की मानें तो यह संयोग है कि जिस दिन संजय दत्त नई फिल्मी पारी शुरू कर रहे हैं, उसी दिन जस्टिस कोडे भी पहली बार फिल्मी पर्दे पर नजर आएंगे। फोटो जर्नलिस्ट शैलेंद्र पांडे की फिल्म जेडी के लिए जस्टिस कोडे ने मई 2015 में गोरेगांव फिल्म सिटी, मुंबई में शूटिंग की थी। जेडी जय द्विवेदी (ललित बिष्ट) नाम के पत्रकार की कहानी है. शैलेंद्र पांडे के अनुसार, ‘जेडी का मुंबई में कुछ सालों पहले अंडरवर्ल्ड की गोलियों का शिकार हुए पत्रकार जेडे से कोई संबंध नहीं है। फिल्म ऐसे पत्रकार की कहानी सामने लाती है जो अपने करियर में सफलता की सीढ़ियां चढ़ता है मगर जब कुछ राजनेताओं का पर्दाफाश करना चाहता है तो मुश्किल में फंस जाता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News