65 वर्ष की हुई दीप्ति नवल, इस एक्टर के दूर होने पर फूट-फूटकर रोई थीं

2/4/2018 12:00:29 AM

मुंबईः जानीमानी अभिनेत्री दीप्ति नवल आज अपना 65वां जन्‍मदिन मना रही हैं। दीप्ति 80 और 90 की दशक की खूबसूरत अभिनेत्र‍ियों में शुमार की जाती हैं। दीप्ति का जन्‍म 3 फरवरी 1952 को अमृतसर (पंजाब) में हुआ था। कछ समय बाद ही वे न्‍यूयॉर्क चलीं गई थी क्‍योंकि उनके पिता न्‍यूयॉर्क के सिटी यूनिवर्सिटी में टीचर थे। दीप्ति  को एक्टिंग के साथ-साथ पेंटिंग और फोटोग्राफी का भी बेहद शौक हैं। दीप्ति ने श्‍याम बेनेगल की साल 1978 में फिल्‍म 'जूनुन' से फिल्‍मों में इंट्री की थी लेकिन उन्‍हें असली पहचान दो साल आई बाद फिल्‍म 'एक बार फिर' से मिली।

 

बॉलीवुड की अच्छी अभिनेत्रियों में एक रह चुकीं दिप्ती नवल अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने 80 के दशक में बहुत सा सफल फिल्मों में काम किया और कुछ अफेयर्स के किस्सों की वजह से सुर्खियों में बनी रहीं।

 

दीप्ति ने इंडस्ट्री में श्याम बेनेगल की फिल्म 'जुनून' से एंट्री की थी लेकिन उन्हें असली पहचान साल 1979 में आई फिल्म 'एक बार फिर' से मिली थी। खास बात तो ये है कि इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रैस के अवार्ड से भी नवाजा गया था।

 

इंडस्ट्री में दीप्ति का खास अगर अगर कोई था तो वो है अभिनेता फारुख शेख। दोनों साथ में कई फिल्मे की है। दीप्ति और फारूक बहुत करीबी दोस्त थे। दीप्ति ने तो एक बार फारूक को इश्कबाज़ भी कहा था हालाँकि फारूक ने कभी भी दीप्ति के साथ फ़्लर्ट नहीं किया है। खास बात तो ये है कि जब दीप्ति ने फारूक की मौत की खबर सुनी थी तो वो उनके लिए बहुत रोई भी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News