डॉक्टरों ने कर दी बाहुबली ब्रेन सर्जरी, फिल्म देखती रही पेशेंट

10/5/2017 2:09:06 AM

मुंबईः फिल्‍म 'बाहुबली' ने न सिर्फ बॉक्‍स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले बल्‍कि भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी हिट भी साबित हुई। निर्देशक राजामौली की कल्‍ट क्‍लासिक 'बाहुबली' का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोला, लेकिन कभी किसी ने यह नहीं सोचा होगा कि फिल्‍म किसी की जिंदगी बचाने के काम भी आएगी। जी हां, 'बाहुबली' फिल्‍मी थिएटरों से निकल कर सीधे ऑपरेशन थिएटर पहुंच गई और डॉक्‍टरों का दावा है कि उन्‍होंने इसकी मदद से सफल सर्जरी को अंजाम दिया। 

 

आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में ऐसी ही घटना सामने आई है।गुंटूर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल ने मरीज के ब्रेन सर्जरी के दौरान ऑपरेशन थिएटर में बाहुबली चलाई। सर्जरी सफल होने पर सर्जनों ने इसका क्रेडिट बाहुबली को दिया। यहां तक कि डॉक्टर्स इसे बाहुबली ब्रेन सर्जरी कहकर पुकार रहे हैं।

 

दरअसल, एक 43 साल की नर्स विनया कुमारी को अचानक से दौरे पड़े थे, जांच में पता चला था कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर हैं। 21 सितंबर को गुंटूर के तुलसी मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में उनका ऑपरेशन हुआ। इस ट्यूमर को हटाने के एक बहुत जटिल ब्रेन सर्जरी करनी थी। इस सर्जरी के वक्त मरीज को पूरे टाइम होश में रहना जरूरी था। इसके लिए डॉक्टरों ने अनोखा तरीका निकाला।

 

हॉस्पिटल ने इस सर्जरी के लिए ऑपरेशन थिएटर में लैपटॉप में बाहुबली फिल्म चला दिया। मरीज ने पूरी सर्जरी के दौरान ये फिल्म देखी। सर्जरी सफल रही। और पूरा क्रेडिट मिला बाहुबली को।

 

खबरों की मानें तो मरीज को पूरी सर्जरी के बिल्कुल भी डर नहीं लगा, बल्कि वो फिल्म इंजॉय कर रही थीं और गाने गुनगुना रही थीं।' हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद मरीज विनया कुमारी ने बताया कि 'सर्जरी तकरीबन डेढ़ घंटे तक चली थी, लेकिन मैं चाहती थी कि ये थोड़ी लंबी चले, ताकि मैं पूरी फिल्म देख लूं।'
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News