अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की ज्यूरी से हटे निर्देशक सुजॉय घोष

Wednesday, November 15, 2017 2:01 AM
अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की ज्यूरी से हटे निर्देशक सुजॉय घोष

मुंबईः भारत के 48वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के इंडियन पैनोरमा की जूरी के प्रमुख सुजॉय घोष ने फिल्म 'सेक्सी दुर्गा' व 'न्यूड' को महोत्सव से बाहर करने के फैसले के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि घोष के नेतृत्व में 13 सदस्यीय जूरी ने अपने द्वारा नामित सूची में दोनों फिल्मों को शामिल किया था, लेकिन सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा दी गई सूची से इन फिल्मों को बाहर रखा गया है।

 

उन्होंने सूचना और प्रसारण मंत्रालय के उस फ़ैसले के विरोध में ये कदम उठाया है जिसके तहत फेस्टिवल के लिए चुनी गई दो फिल्मों को मंत्रालय ने सूची से हटा दिया था।

 

गोवा में 20 से 28 नवंबर तक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह का आयोजन किया गया है। समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक घोष 13 सदस्यीय जूरी के प्रमुख बनाए गए थे और उन्होंने जो सूची सूचना और प्रसारण मंत्रालय के पास भेजी थी उसमें 'एस (सेक्सी) दुर्गा' और 'न्यूड' नाम की दो फिल्में शामिल थी लेकिन बताया जाता है कि मंत्रालय ने जब फिल्मों की लिस्ट फाइनल की तो इन दोनों फिल्मों को हटा दिया । घोष ने अपने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए बताया है कि हां... ये सही है कि मैंने त्यागपत्र दे दिया है लेकिन इससे ज़्यादा मैं कुछ नहीं कह सकता।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !