''''पेंडू जट्ट'''' से ऐसे बने दिलजीत दोसांझ, फिर इस तरह ली बॉलीवुड में ''''सरदार जी'''' ने बिंदास एंट्री

Saturday, January 6, 2018 1:17 PM

मुंबई: पंजाबी दिग्गज सिंगर दिलजीत दोसांझ आज 33 साल के हो गए हैं। उन्होंने ना सिर्फ पंजाबी सिनेमा बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है। ढोल पर नाचने वाले अपने धमाकेदार गानों से उन्होंने अपने फैंस का हमेशा दिल जीता और लोग उनको काफी पसंद भी करते हैं।

PunjabKesari

वैसे गानों में नाचने और मस्ती करने वाले दिलजीत रियल लाइफ में काफी शाई और शांत स्वभाव के हैं। आज हम आपको उनके बर्थडे के खास मौके पर दिलजीत की जिंदगी से जुड़े कुछ किस्सों के बारे में बताएंगे जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं। 

PunjabKesari

बॉलीवुड में एंट्री

बॉलीवुड फिल्मों में दिलजीत ने साल 2016 में कदम रखा और सफलता भी पाई। इस फिल्म के बाद दिलजीत को कई फिल्मों के ऑफर मिले, लेकिन दिलजीत का कहना था कि वो किसी भी फिल्म में केवल तब ही काम करेंगे जब उनका किरदार दमदार होगा और वो आज भी अपने इस संकल्प पर कायम हैं। इसके बाद 2017 में दिलजीत अनुष्का शर्मा के साथ फिल्म ''फिल्लौरी'' में नजर आए. हालांकि ये फिल्म उड़का पंजाब की तरह सफलता तो नहीं पा सकी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। 

PunjabKesari

पंजाबी सुपरस्टार

बॉलीवुड में आने से पहले दिलजीत पंजाबी सिनेमा और गायकी में अपनी एक अद्वितीय पहचान बना चुके थे। मुख्य रूप से सिंगर दिलजीत ने 2011 में फिल्म ''द लॉयन ऑफ पंजाब'' से पंजाबी फिल्मों में कदम रखा था। फिल्म के कई गाने स्वयं दिलजीत ने गाए थे और रैप के लिए उन्होंने यो यो हनी सिंह से हाथ मिलाया था। इस फिल्म का प्रमोशनल गाना 'लक 28 कुड़ी दा ' खासा फेमस हुआ था।

PunjabKesari

वैसे तो दिलजीत करीब 12 पंजाबी फिल्मों में काम कर चुके हैं, लेकिन बतौर एक्टर इन्हें सन 2014 में आई फिल्म 'पंजाब 1984' ने पहचान दिलाई। ये फिल्म 1984 के सिख दंगों की पृष्ठभूमि पर आधारित थी। फिल्म को काफी सराहा गया और दिलजीत को बतौर एक्टर एक नए मुकाम पर पहुंचाया।  इसके अलावा जट्ट एंड जुलियट, सरदार जी जैसी कई सुपहिट फिल्मों के नाम शामिल हैं।

PunjabKesari

बेहतरीन सिगंर

''उड़ता पंजाब'' से दिलजीत को जो पहचान मिली है उससे अधिकतर लोगों को ऐसा लगता है कि दिलजीत एक एक्टर हैं, लेकिन सच तो ये है कि पार्ट टाइम एक्टर और फुलटाइम सिंगर है। फिल्मों में आने से पहले अपने करियर का करीब एक दशक दिलजीत ने संगीत को दिया हैं।

PunjabKesari

दिलजीत की पहली एल्बम सन 2000 में आई थी और उसके बाद कई एल्बम आईं. दिलजीत ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी गाना गाया है। रितेश देशमुख की ''तेरे नाल लव हो गया'', अक्षय कुमार की ''सिंह इस ब्लिंग'', ''राब्ता'', ''उड़ता पंजाब'' और ''नूर'' जैसी फिल्में शामिल हैं।

PunjabKesari

फिल्म सूरमा में नजर आएंगे

बता दें कि अभिनेता-गायक दिलजीत दोसांझ ने चंडीगढ़ में आगामी बायोपिक 'सूरमा' की शूटिंग के दौरान इंडियन हॉकी टीम की वर्दी पहने अपना खेल कौशल दिखाया। हालांकि उनका कहना है कि वह पहले इस फिल्म के लिए दो-तीन बार मना कर चुके थे। शाद अली के निर्देशन में बन रही फिल्म में पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान संदीप सिंह की भूमिका निभा रहे दिलजीत ने बताया कि इससे पहले सोनी पिक्च र्स नेटवर्क इंडिया को उन्होंने 'सूरमा' का हिस्सा बनने के बजाय मुफ्त में कोई अन्य फिल्म करने की पेशकश दी थी।

PunjabKesari

 


 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !