सेंसर बोर्ड ने दिया भंसाली को झटका, लौटाई पद्मावती, फिर से करना होगा आवेदन

11/17/2017 11:29:44 PM

मुंबईः सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने मंजूरी के लिए आई फिल्म पद्मावती को फिलहाल लौटा दिया है। संजय लीला भंसाली निर्देशत फिल्म को सेंसर बोर्ड ने तकनीकी आपत्ति के आधार पर निर्माताओं को वापस लौटा दिया।

 

सेंसर बोर्ड का कहना था कि जो आवेदन फिल्म को मंजूरी देने के लिए किया गया था वह पूरा नहीं था। अब जब दोबारा फिल्म को मंजूरी देने की दरखास्त आएगी तब बोर्ड आगे की कार्यवाही करेगा।

 

गुजरात चुनाव के चलते फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज के टलने के आसार हैं। सेंसर बोर्ड ने ‘पद्मावती’ फिल्म को शायद इसी वजह से वापस लौटा दिया है। गौरतलब है कि  फिल्म के रिलीज से पहले ही कई राजपूत समूह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

सेंसर बोर्ड में एक सूत्र ने कहा, ‘‘सर्टिफिकेशन के लिए फिल्म को पिछले सप्ताह भेजा गया था। जैसा कि आमतौर पर करते हैं, हमने दस्तावेजों की जांच की। फिल्मकारों को यह बता दिया गया है कि उनका आवेदन अधूरा है। उन्हें इसे दूर करना होगा और फिर इसे ठीक कर वापस भेजना होगा, जिसके बाद हम उसे फिर से देखेंगे।’’

 

सूत्र ने बताया, ‘‘कमियों को ठीक करने के बाद जब वे हमारे पास इसे भेजेंगे तो हम एक बार इसकी जांच करेंगे और फिल्म के लिए सर्टिफिकेशन की बारी आने पर इसकी भी जांच जाएगी।’’ बहरहाल किस आधार पर आवेदन में कमी निकाली गई इस बारे में सूत्र ने ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News