70 साल की इस एक्ट्रैस को है कैंसर, लेकिन लड़ रही हैं जज्बे के साथ

7/31/2017 1:28:42 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस मुमताज आज 70 साल की हो गई हैं। पॉपुलर एक्ट्रैस मुमताज भी काफी समय से बीमारी से लड़ रही है। उनको ब्रैस्ट कैंसर है। साल 2000 में उन्हें इस बीमारी का पता चला था। उन्होंने इसका इलाज करवाया। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, 'मैं कैंसर से डरने वाली नहीं हूं। मरते दम तक इस बीमारी से लडूंगी'। वैसे बता दें कि हमारे इंडस्ट्री में कई एेसे स्टार्स ने जो कई गंभीर बीमारीयों से जूझ रहें हैं। हम आपको उन्हीं स्टार्स के बारें में बताने जा रहें हैं।  

PunjabKesari

सलमान खान 

बॉलीवुड में दबंग अंदाज में रहने वाले सलमान भी  ट्राईजेमिनल न्यूरॉल्जिया (Trigeminal Neuralgia) नामक बीमारी से जूझ चुके हैं, जिसका उन्होंने लंबा ट्रीटमेंट लिया। वह अब भी अक्सर इसके ट्रीटमेंट के लिए अमेरिका जाते हैं। 

PunjabKesari


अभिषेक बच्चन 

अभिषेक भी बचपन में टीजिंग जैसी समस्या से नहीं बच सके। अभिषेक डिसलेक्सिया नाम की बीमारी से पीड़ित रहे हैं। वो ठीक से पढ़-लिख नहीं पाते थे।

PunjabKesari

ऋतिक रोशन 

फिल्म 'बैंग-बैंग' की शूटिंग के दौरान ऋतिक के सिर में चोट आई थी, लेकिन उनकी यह ब्रेन इंजरी इतनी बढ़ गई कि सीटी स्कैन और सर्जरी तक करनी पड़ी। दरअसल, ऋतिक क्रॉनिक सबड्यूरल हेमेटोमा (Chronic Subdural Haematoma) नाम की बीमारी से पीड़ित हैं। इसमें मरीज को बहुत तेज सिर दर्द होता है।

PunjabKesari
सोनम कपूर 

सोनम के बारे में कम ही लोग जानते होंगे कि वह कम उम्र से ही डायबिटिक रही हैं। रोजाना इंसुलिन के डोज के अलावा खास डाइट अपनाने के बाद ही उन्होंने इस बीमारी पर काबू पाया है। 

PunjabKesari
अमिताभ बच्चन 

अमिताभ को 12-13 साल पहले टीबी हो चुकी है। हालांकि, इलाज के बाद अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं। इसके अलावा बिग बी पेट संबंधी कई बीमारियों से भी जूझ रहे हैं। फिल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान उनके पेट में गंभीर चोट आई थी और तब से अब तक उनके कई ऑपरेशन भी हो चुके हैं।

PunjabKesari

धर्मेंद्र

कम ही लोग जानते हैं कि धर्मेंद्र भी करीब 15 सालों तक डिप्रैशन में रहे थे। इसी दौरान उन्हें शराब की लत लगी थी। 

PunjabKesari
मनीषा कोइराला 

मनीषा को दिसंबर, 2012 में ओवरियन कैंसर का पता चला था। इसके बाद वह सर्जरी करवाने अमेरिका गई थीं। न्यूयॉर्क में करीब 6 महीने तक उनका इलाज चला। 2 मई, 2013 को उन्हें पूरी तरह कैंसर मुक्त घोषित किया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News