फिल्म जट्टू इंजीनियर से आ रहा है समाज में बदलाव, लोगों में जबरदस्त उत्साह

5/25/2017 7:45:38 PM

मुंबईः Dr. MSG यानि कि संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की कॉमेडी फिल्म ‘जट्टू इंजीनियर’ का बड़े पर्दे पर धमाकेदार अंदाज में देश और विदेश में रिकॉर्डतोड़ कमाई का सिलसिला जारी है। 

कॉमेडी के जरिए ग्रामीण विकास का अद्भुत संदेश दे रही डॉ. एमएसजी की फिल्म जट्टू इंजीनियर देखने के लिए जहां शहरी लोगों में जबरदस्त उत्साह है, वहीं ग्राम पंचायतों और शहरों में भी पूरा क्रेज देखने को मिल रहा है। फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में नगर परिषदों के साथ-साथ ग्राम पंचायतें भी उमड़ने लगी है।

 

PunjabKesari

मंगलवार को फिर हरियाणा व पंजाब में अनेक ग्राम पंचायत सदस्यों ने एकसाथ फिल्म देखकर गांव के विकास के लिए मूलमंत्र लिया। मौजूदा सरपंच-पंच समेत भूतपूर्व पंच-सरपंच भी फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों का रूख कर रहे हैं। फिल्म में दिखाए गए गांव के गोबर से गैस प्लांट व बिजली प्रोजेक्ट के कोनसेप्ट में अनेक ग्राम पंचायतों ने रूचि दिखाई है और इस फिल्म के द्वारा पंचायतों को तकनीकी साधनों के नए नए तरीके भी सीखने को मिल रहे हैं। फिल्म से मैसेज लेकर कोई अपने गांव-शहर में सफाई अभियान चलाकर चकाचक कर देना चाहता है तो कोई गांव से उखाड़ फेंकने को तैयार है नशों रूपी दलदल। 

इस फिल्म को देखने के बाद कई पंचायत सदस्यों का कहना था कि वे भी अपने गांव को नशों व गंदगी से मुक्त करेंगे।

बता दें सरसा नगर परिषद अध्यक्ष शीला सहगल भी कई पार्षदों सहित फिल्म देखने पहुंची थी। उन्होंने भी शहर में सफाई अभियान चलाए जाने का संकल्प लिया। इसके अलावो पंजाब के मानसा व फिरोजपुर जिले में भी अनेक ग्राम पंचायतों व गणमान्य सदस्यों ने फिल्म देखकर अपने गांवों के कायाकल्प का संकल्प लिया।

फिल्म देखने के बाद उनके चेहरे पर एक अलग ही तरह का जोश साफ झलक रहा था। उनके साथ आए गांव के पूर्व पंच व अनेक मौजिज ग्रामीणों ने भी फिल्म की बहुत सराहना की तथा कहा कि वे अपनी जिदंगी में पहली बार किसी फिल्म को देखकर सीख लेकर जा रहे हैं।

 

PunjabKesari

PunjabKesari

फिल्म के बारे में बात करते हुए डॉ. एमएसजी ने कहा "बहुत खुशी की बात है कि यह फिल्म पहले से ज्यादा बढ़ती जा रही है। दिन-ब-दिन लोग ज्यों-ज्यों पसंद करते जा रहे हैं, हमने देखा कि लोगों को इससे बड़ी खुशी आ रही है, इससे बदलाव आ रहा है, समझ आ रही है।" 

उन्होंने आगे कहा "तो ईश्वर करे कि आप लोग जो मालिक से पहले से ही जुड़े हैं, ज्यादा से ज्यादा समाज से बुराइयों को दूर भगाएं और उस मालिक-परमात्मा की खुशियां, जो इस कलियुग में दिन दोगुनी नहीं, बल्कि सैकड़ों-हजारों गुणा बढ़ती जा रही है, उसके हकदार आप सब लोग जरूर बन जाएं।" 

 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News