बॉलीवुड की इन हसीनाओं ने शराब के नशे में की सारी हदें पार, कारनामे जान हैरान रह जाएंगे आप

10/26/2017 2:15:56 PM

मुंबई: बॉलीवुड में एेसे कई एक्टर हैं जिनको आपने शराबी का किरदार निभाते हुए देखा होगा। केवल एक्टर ही नहीं बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री की एेसी कई हसीनाएं हैं जो पर्द पर शराबी का रोल बखूबी निभाती हैं। आज हम आपको उन एक्ट्रैसेस के बारे में बताएंगे जिनको रियल लाइफ में भी शराब की बेहद थी लत। इनमें से कई तो हमारे साथ है और कई दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं। 

PunjabKesari

मीना कुमारी

बॉलीवुड की ‘ट्रैजेडी क्वीन’ कही जाने वाली मीना कुमारी परदे पर जो अभिनय करती थी उसके सामने दिलीप कुमार जैसे अभिनेता भी फीके पड़ते थे। परदे पर बेहतरीन एक्टिंग करने वाली मीना कुमारी निजी ज़िंदगी में शराब पीने की आदी थीं। उनकी मौत भी ज़्यादा शराब पीने की वजह से हुई थी।

PunjabKesari

राखी गुलज़ार

बीते ज़माने की एक्ट्रैस राखी की अदाकारी से भी आप बहुत प्रभावित हुए होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि राखी को शराब पीने की बुरी लत है। खबरों की मानें तो राखी को शराब पीने की बुरी लत प्यार में दिल टूटने के कारण लगी।

PunjabKesari

मनीषा कोइराला

हाल ही में खुद को कैंसर से बचाने वाली मनीषा कोइराला शराब के लत में इतनी फंस चुकी थी कि उन्हें कई तरह की बीमारियों ने घेर लिया था। शादी के बाद रिश्ता भी टूट गया। मनीषा कोइराला शराब के चक्कर में अपनी स्किन भी ख़राब कर चुकी हैं।

PunjabKesari

अमीषा पटेल

‘ग़दर- एक प्रेम कथा’ में दमदार अभिनय कर दर्शकों का मन मोहने वाली अमीषा पटेल अपनी निजी ज़िंदगी में कई बार अपने कपड़ों को लेकर चर्चा का विषय बनी रहती हैं। इतना ही नहीं, कई बार तो पीने के बाद उनकी बुरी दशा मीडिया में भी छाई रही।

PunjabKesari

सुष्मिता सेन

दो बेटियों को गोद लेने वाली सुष्मिता सेन हर बार अपनी लिंक अप्स के चलते बॉलीवुड में चर्चा का विषय बनी रहती हैं। लेकिन इस बात को बहुत कम ही लोग जानते हैं कि उन्हें शराब पीने और जुआ खेलने की बुरी लत है। सिंगल मदर सुष्मिता सेन शराब पीती हुई कई पार्टी में नज़र आ चुकी हैं।

PunjabKesari

विद्या बालन

फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ में सिल्क स्मिता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री विद्या बालन आज बॉलीवुड की सफलतम अभिनेत्रियों में से एक हैं। रियल लाइफ में विद्या शराब की आदी हो चुकी हैं। कई पार्टियों में विद्या को शराब पीते स्पॉट किया गया है।

PunjabKesari

जया बच्चन

शराब पीने की लिस्ट में जया बच्चन का भी नाम शामिल है। बॉलीवुड की ‘गुड्डी’ यानी जया बच्चन के बारे में अफ़वाह है कि वह भी शराब पीने की आदी हैं। हालांकि उन्होंने इस बात को कभी भी सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं किया है।

PunjabKesari

परवीन बॉबी    

अपने ज़माने की सबसे बोल्ड और ग्लैमरस हीरोइन मानी जाती थीं परवीन बॉबी। परवीन को शराब पीने और नशा करने की बुरी लत थी। इस लत से पीछा छुड़वाने के लिए वह पुनर्वसन भी गयी थी, पर कुछ फायदा नहीं हुआ। उनकी मौत भी शराब और नशे की लत के कारण हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News