फिल्म ''Black Panther'' में ऐसा क्या है जिसके कारण हुई अरबों में कमाई

3/12/2018 1:34:04 AM

लंदन: वाल्ट डिजनी कॉरपोरेशन की फिल्म 'ब्लैक पैंथर' ने दुनियाभर में धूम मचा रखी है। फिल्म 'ब्लैक पैंथर' ने कुल कमाई के मामले में 6,500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म ये कारनामा करने वाली इस कंपनी की 16वीं फिल्म बन गई है। साथ ही ये पहली ब्लॉकबस्टर ब्लैक सुपरहीरो फिल्म भी बन गई है। 

रिलीज के बाद से फिल्म का अब तक का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 65 अरब रुपए से भी ज्यादा हो गया है। फिल्म द्वारा छुए गए इस आंकड़े के बारे में डिजनी ने खुद शनिवार को बताया है। यह पहली बार नहीं है कि जब डिजनी की किसी फिल्म ने ऐसा ऐतिहासिक प्रदर्शन किया हो। आपको बता दें कि यह डिजनी की 16वीं फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा शानदार प्रदर्शन किया है। इससे पहले “The Avengers,” “Avengers: Age of Ultron,” “Iron Man 3” और “Captain America: Civil War” शानदार प्रदर्शन कर चुकी हैं।

मालूम हो कि भारत में रिलीज के महज 3 दिनों के भीतर फिल्म ने फिल्म ने 1300 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी। 16 फरवरी को भारत में रिलीज हुई इस फिल्म ने सिनेमाघरों में धूम मचा दी। वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अब तक की पांचवी सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। ब्लैक पैंथर में कैडविक बोसमैन इस बार सुपरहीरो के किरदार में नजर आ रहे हैं और इस फिल्म को अब तक की सबसे मेगा लेवल की मार्वेल मूवी बताया जा रहा है। ‘ब्लैक पैंथर’ मार्वल स्टूडियोज की पहली फिल्म है जिसमें मुख्य रूप से अश्वेत कलाकार हैं।

फिल्म की कहानी की बात करें तो यह वकांडा नाम के एक ऐसे काल्पनिक देश की कहानी है जहां जब राजा की मौत हो जाती है तो उनका बेटा तचाला शत्रुओं से लड़ कर अपनी ताकत पाने की कोशिश करता है। इसी सबके बीच दुश्मनों का खतरा पूरी दुनिया पर मंडराने लगता है और तब ब्लैक पैंथर नाम का एक सुपरहीरो अपनी पूरी टीम के साथ एक मिशन पर निकलता है। दुनिया को बचाने का मिशन। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News