BIRTHDAY SPECIAL: अनुराग कश्यप के जन्मदिन पर जाने उनसे जुड़ी खास बातें

9/10/2017 9:07:23 PM

मुंबईः फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के निर्देशक अनुराग कश्यप 45 साल के हो गए हैं, जो इससे पहले 'बॉम्बे वेलवेट', 'रमन राघव 2.0', 'गुलाल', 'ब्लैक फ्राइडे' और 'देव डी' जैसी फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं। 10 सितंबर, 1972 को गोरखपुर, उत्तर प्रदेश में जन्मे अनुराग अपनी प्रोफेशनल लाइफ के कहीं ज्यादा पर्सनल जिंदगी की वजह से सुर्खियां बटोरते हैं। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि अनुराग की बेटी आलिया कश्यप (17) और उनकी कथित गर्लफ्रेंड शुभ्रा शेट्टी (24) में सिर्फ 7 साल का अंतर है।

 

बता दें अनुराग का बचपन कई शहरों में गुजरा. अनुराग ने अपनी पढ़ाई देहरादून और ग्वालियर में की और उनकी कुछ फिल्मों में इन शहरों की छाप भी नजर आती है, विशेष रूप से 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में, जहां उन्होंने उस घर का प्रयोग किया जहां वह पले और बड़े।

 

उन्हें फिल्में देखने का शौक उन्हें बचपन से ही था, लेकिन बाद में उनका यह शौक छूट गया। कॉलेज लाइफ में फिर से अनुराग ने फिल्में देखनी शुरू कीं। यहां वह एक थिएटर ग्रुप से जुड़े और जब वह एक 'अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्ट' में उपस्थित हुए, तो उनमें फिल्में बनाने की चेतना जगी और यहीं से उनकी करियर की शुरुआत हुई। फिल्में बनाने की लालसा अनुराग को 1993 में मुंबई ले आई। अनुराग जब मुंबई आए थे, तब उनके जेब में 5 से 6 हजार रुपये पड़े थे। मुंबई शहर में पहले 8-9 महीने वह काफी परेशान रहे। इस दौरान उन्हें सड़कों पर भी सोना पड़ा और काम की खोज में भटकना भी पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News