बाहुबली 2: रॉयल एनफिल्ड से मिल रही थी भल्लालदेव के रथ को ताकत

5/8/2017 10:41:04 PM

मुंबईः कट्प्पा ने बाहुबली को क्यों मारा, इस सवाल का जवाब हाल ही में आई फिल्म बाहुबली-2: द कनक्लूजन में मिल गया है। इस फिल्म के पहले पार्ट ने भारतीय फिल्म जगत में जितनी खलबली मचाई थी, उससे 4 गुना पार्ट-2 ने मचा दी है। फिल्म की कमाई ने भी सिनेमा जगत में काफी उठक-पटक मचा दी है। यह भारत की पहली फिल्म है जिसने एक हजार रूपए का शानदार कलेक्शन किया है। 

बाहुबली-2 के भव्य दृश्यों को अधिक रियल बनाने के लिए कई अलग-अलग तरह की तकनीकों का इस्तेमाल किया गया। फिल्म के निर्देशक राजामौली ने फिल्म के दृश्यों को जीवंत करने के लिए बहुत से विजुअल इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया।

हालांकि कुछ ऐसी मशीनें भी इस्तेमाल की गई, जो फिल्म को असल में 'पावर' दे रही थीं। भल्लालदेव का युद्ध में इस्तेमाल किया गया रथ दरअसल रॉयल एनफील्ड इंजन से ताकत पा रहा था। रॉयल एनफील्ड ही बुलेट मोटरसाइकिल भी बनाता है।

बाहुबली अपनी कहानी, कमाई और जबरदस्त विजुअल के लिए अभी तक भारत की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है। युद्ध के विशाल मैदान और भल्लालदेव के रथ ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा। लेकिन क्या फिल्म देखते हुए किसी को पता चल पाया कि आखिर उस रथ को खींच कौन रहा है। आपको भले ही रथ खींचता हुआ सांड दिख रहा है लेकिन उस रथ को जो ताकत खींच रही थी वो रॉयल एनफील्ड का इंजन थी।

भल्लालदेव के रथों को युद्ध के मैदान में उससे बंधे दिखे सांड नहीं चला रहे थे और इस बात का खुलासा बाहुबली सीरीज के प्रॉडक्शन डिजाइनर साबू सिरिल ने किया। उन्होंने मनोरमा ऑनलाइन को दिए हुए एक इंटरव्यू में इस बात की जानकारी दी। बाहुबली 1 की तरह ही इस फिल्म में भी इफेक्ट्स का इस्तेमाल हुआ। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News