बर्थडे स्पैशल: बॉलीवुड में ''आशिकी बॉय'' के नाम से मशहूर है राहुल रॉय

2/9/2015 10:26:00 AM

मुंबई: बॉलीवुड में राहुल रॉय की छवि एक ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार की जाती है जिन्होंने 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में लवर वॉय के रूप में अपनी पहचान बनाई। 09 फरवरी 1968 को नई दिल्ली में जन्में राहुल ने अपने कैरियर की शुरूआत वर्ष 1990 में प्रदर्शित महेश भट्ट की फिल्म आशिकी से की। इस फिल्म में राहुल और अनु अग्रवाल की जोड़ी को दर्शको ने बेहद पसंद किया। रोमांटिक प्रेम कथा पर बनी इस फिल्म के सभी गीत उन दिनों चार्टबस्टर हुये थे जिन्होंने फिल्म को सुपरहिट बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

वर्ष 1992 में राहुल को एक बार फिर से महेश भट्ट के निदेशन में बनी फिल्म जुनून में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में राहुल ने अपने नेगेटिव किरदार से दर्शको को रोमांचित कर दिया। इसी वर्ष उनकी सपने साजन के, जनम,गजब तमाशा,दिलवाले कभी ना हारे जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी लेकिन इनमें से कोई भी फिल्म टिकट खिड़की पर कामयाब नहीं हुयी।

वर्ष 1993 में राहुल को एक बार फिर से महेश भट्ट की फिल्म फिर तेरी कहानी याद आयी में काम करने का अवसर मिला। यह फिल्म टेलीविजन के लिये बनायी गयी थी। फिल्म को दर्शको ने बेहद पसंद किया। इसी वर्ष राहुल ने महेश भट्ट की एक और फिल्म गुमराह में खलनायक का किरदार निभाया जो पसंद किया गया। वर्ष 2006 में राहुल ने रियालिटी शो बिग बॉस सीजन एक में हिस्सा लिया और विजेता बने। राहुल ने हिंदी फिल्मों के अलावा भोजपुरी फिल्मों में भी अभिनय किया है। राहुल ने अपने कैरियर में लगभग 25 फिल्मों में काम किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News