तो इस दिन रिलीज हो रही है दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर बनी फिल्म

10/14/2017 2:13:27 AM

मुंबईः इन दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो वजहों से चर्चा में है। पहली तो ये कि दिल्ली में उनकी नीले रंग की वैगन आर कार चोरी हो गई है। दूसरी ये कि अरविंद केजरीवाल और उनकी राजनीति पर बनी फिल्म 'एन इनसिग्निफिकेंट मैन' को आखिरकार रिलीज डेट मिल गई है। 

 

दिल्ली के मुख्मंत्री अरविंद केजरीवाल पर बनी बोयपिक फिल्म एन इनसिग्निफिकेंट मैन 17 नवंबर को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को अमेरिकी मीडिया कंपनी वाइस ने बनाया है। खूशबू रंका और वीणा शुक्ला ने मिलकर इसे डायरेक्ट किया है। यह फिल्म एक गैर राजनीतिक थ्रिलर फिल्म है। जिसमें कि केजरीवाल के सामाजिक कार्यकर्ता से एक ध्रुवीकरण राजनीतिज्ञ के उदय को दिखाया गया है।

PunjabKesari

यह फिल्म उस समय चर्चा में आई थी जब केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने फिल्म निर्माताओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दूसरे राजनीतिज्ञों से इजाजत मांगने के लिए कहा था। जिसके बाद फिल्म प्रमाणन अपीलीय ट्रिब्यूनल ने इसे पास कर दिया था। वाइस ने फिल्म को एक मास्टरपीस करार दिया है और घोषणा की है कि वो आनंद गांधी की मेमेसिस लैब के साथ मिलकर इस फिल्म को भारत और विदेश में रिलीज कर रहा है।

 

वाइस डॉक्यूमेंट्री फिल्म्स ने एग्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर जैसन मोजिका ने एक बयान में कहा कि मैंने सबसे पहले साल 2016 में एन इनसिग्निफिकेंट मैन को टोरंटो अतंर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में देखा था। और मुझे लगा कि यह स्ट्रीट लेवल राजनीति पर बनी बेस्ट डॉक्यूमेंट्री है। हम इस फिल्म को अपने दुनियाभर के दर्शकों के सामने इसलिए ला रहे हैं क्योंकि हमें लगता है कि यह हर उस शख्स के लिए प्रासंगिक है जिसे कि अपनी राजनीतिक व्यवस्था में परेशानियां दिखाई देती हैं और जो चीजों को बदलने की कोशिश में व्यक्तिगत तौर पर शामिल हो जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News