लड़की हूं, हिंदुस्तानी हूं, भारत में खुद को सेफ मानती हूं- हुमा कुरैशी

8/13/2017 11:16:21 PM

मुंबईः बॉलीवुड में फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से पहचान बनाने वाली अदाकारा हुमा कुरैशी ने कहा कि फिल्मों के लिये ऑडिशन देने में उन्हें कभी शर्म महसूस नहीं हुई । गुरिंदर चढ्डा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पार्टिशन 1947’ में मुख्य भुमिका निभा रही हुमा ने कहा कि इस फिल्म से पहले गुरिंदर से उनकी कभी मुलाकता नहीं हुई थी और यह किरदार एक कास्टिंग डायरेक्टर के जरीये उन्हें मिला। 

 

बता दें हुमा कुरैशी का पाकिस्तान से गहरा नाता है और यह रिश्‍ता दर्द का है। उनके परिवार ने भी भारत विभाजन का दर्द झेला है। इसकी टीस हुमा को भी होती है। उनका आधा परिवार पाकिस्‍तान में ही रह गया था। हुमा कुरैशी बताती हैं कि उनके दादा फरूखद्दीन कुरैशी का जन्म अविभाजित भारत में हुआ था। 1947 में विभाजन के बाद दादाजी की दो बहनें पाकिस्तान में रह गईं और दादाजी दिल्ली आ गए। हुमा के परिवार ने भी विभाजन की पीड़ा झेली है और उन्‍हें भी इसकी टीस होती है।

 

वह कहती हैं कि दोनों मुल्कों के बीच खिंची लकीर ही अवाम की तकदीर बन गई। विभाजन का दर्द आज भी दोनों मुल्कों में बसे लोगों को टीस देता है। वह सोचते हैं कि आखिर बंटवारा क्यों हुआ, क्यों कत्ल-ओ-गारद हुए, क्यों अपने ही बेगाने हो गए?


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News