आमिर खान और मुकेश अंबानी ला रहे हैं 1000 करोड़ की ''महाभारत''

3/21/2018 6:58:35 PM

मुंबईः बॉलीवुड अभिने्ता आमिर खान स्टारर ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान न तो अभी पूरी हुई है और न ही कुछ महीनों में फिल्म की रिलीज़ है। फिर भी आमिर खान के ड्रीम प्रोजेक्ट महाभारत की बात शुरू हो गई है। ख़बर है कि आमिर खान की महाभारत करीब एक हजार करोड़ में बनेगी और बिज़नेस टाईकून मुकेश अंबानी इस प्रोजेक्ट में निवेश करेंगे।    

ख़बर है कि रिलाइंस के मालिक मुकेश अंबानी ने एक हजार करोड़ रूपये के इस प्रोजेक्ट में निवेश करने का फैसला किया है। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। मुकेश अंबानी इससे पहले भी कई एंटरटेनमेंट प्रोजेक्ट्स में इनवेस्ट कर चुके हैं और इस बार वो महाभारत को को-प्रोड्यूस करेंगे। आमिर खान की ये महाभारत पांच भागों में बनाई जायेगी। फिल्म को हॉलीवुड की हिट सीरीज़ हैरी पोर्टर या गेम ऑफ़ थार्न्स की तर्ज़ पर बनाये जाने की योजना है, जिसमें सब कुछ भव्य होगा। आमिर खान ने अभी हाल ही में देश के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन पर बनने वाली फिल्म में काम करने का अपना इरादा बदल लिया और तय किया कि अगले 10 साल तक वो महाभारत में काम करेंगे और इस दौरान पांच भागों में महाभारत की अलग अलग कहानियों पर फिल्म बनाई जायेंगी। 

आमिर खान अब कोई भी नई फिल्म साइन नहीं कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक से भी हाथ खींच लिया। बताया जाता है कि वह अगले 10 सालों तक सिर्फ अपने ड्रीम प्रोजेक्ट 'महाभारत' पर फोकस करना चाहते हैं। इस काम में 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' को दिग्गज बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का भी साथ मिला है। मुकेश अंबानी 'महाभारत' को को-प्रोड्यूस करेंगे। इस फिल्म का कुल बजट 1000 करोड़ रुपये बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी फिल्म निर्माण से जुड़ी कंपनी 'वायाकॉम-18' के शेयर होल्डर हैं। इसके अलावा वह प्रोडक्शन हाउस 'इरोस' और एकता कपूर की 'बालाजी' की फिल्मों में भी इनवेस्ट करते रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि 'रिलायंस' के कर्ता-धर्ता नई प्रोडक्शन कंपनी के जरिए आमिर खान की इस फिल्म का सह-निर्माण करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari


Recommended News

Related News