‘दंगल’ ने 18वें ‘आईफा वीकैंड’ के लिए नहीं भेजी प्रविष्टि

7/20/2017 9:57:52 AM

मुंबई: आईफा के आयोजकों का कहना है कि ‘दंगल’ के निर्माताओं ने 18वें ‘आईफा वीकैंड’ के लिए प्रविष्टि नहीं भेजी। आईफा आयोजकों ने ‘दंगल’ और ‘एयरलिफ्ट’ जैसी शानदार फिल्मों को अपने नामांकन में नजरअंदाज करने के लिए की गई आलोचनाओं के जवाब में मंगलवार को यह कहा। 

पुरस्कार समारोह की विश्वसनीयता पर उठे सवालों और सैंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी द्वारा इसे एक ‘अंतर्राष्ट्रीय तमाशा’ करार दिए जाने के बाद आईफा आयोजकों ने एक बयान जारी किया।

 विजक्राफ्ट इंटरनैशनल के निर्देशक आंद्र टिमिन्स ने कहा, ‘‘आईफा में विभिन्न प्रोडक्शन हाऊसों को फॉर्म भेजे जाते हैं। वे उन फॉम्र्स को भरकर हमें वापस भेजते हैं। उसके बाद उन पर उद्योग से वोटिंग करवाई जाती है जिसके बाद चुनी हुई प्रविष्टियां नामांकन बनती हैं।’’  उन्होंने कहा, ‘‘हमें ‘दंगल’ को इसका हिस्सा बनाकर खुशी होती। यह एक ऐसी फिल्म है जिसने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। हमें आमिर खान और दोनों लड़कियां बेहद पसंद हैं। 

उन्होंने शानदार काम किया लेकिन दुर्भाग्य से उन्होंने अपनी प्रविष्टि नहीं भेजी। हमें इसका दुख है।’’ ‘दंगल’ ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था और चीन में भारतीय सिनेमा में नए रिकॉर्ड कायम किए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News